पेशावर को हराकर मुल्तान ने जीता पीएसएल-6 का खिताब

अबु धाबी, 25 जून (आईएएनएस)। सोहेब मकसूद (नाबाद 65) और रिली रॉसोउव (50) रन के अर्धशतकों की बदौलत मुल्तान सुल्तान ने यहां शेख जैयद क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के छठे संस्करण के फाइनल मुकाबले में पेशावर जाल्मी को 47 रनों से हराकर इस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।

मुल्तान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मकसूद के 35 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 65 रन और रॉसोउव के 21 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्के के सहारे 50 रन की मदद से 20 ओवर में चार विकेट पर 206 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पेशावर की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 159 रन ही बना सकी। पेशावर की ओर से शोएब मलिक ने 28 गेंदों पर तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से सर्वाधिक 48 रन बनाए।

मुल्तान की तरफ से इमरान ताहिर ने तीन विकेट लिए जबकि इमरान खान और ब्लेसिंग मुजाराबानी को दो-दो विकेट मिले और सोहेल तनवीर ने एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पेशावर टीम का कोई बल्लेबाजी बड़ी पारी नहीं खेल सका। उसकी पारी में शोएब के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने 36, रोवमैन पोवेल ने 23 और शेरफाने रुथरफोर्ड ने 18 रन बनाए।

इससे पहले, मुल्तान की पारी में मकसूद और रॉसोउव के अलावा शान मसूद ने 37 रन और कप्तान मोहम्मद रिजवान ने 30 रन बनाए जबकि खुशदील शाह 15 रन बनाकर नाबाद रहे।

पेशावर की तरफ से सामीन गुल और मोहम्मद इमरान को दो-दो विकेट मिले।

–आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस

You might also like

Comments are closed.