पूर्व एनकाउंटर विशेषज्ञ प्रदीप शर्मा शिवसेना में शामिल

 मुंबई, 13 सितम्बर (आईएएनएस)| पूर्व एनकाउंटर विशेषज्ञ प्रदीप शर्मा शुक्रवार को शिवसेना में शामिल हो गए। इसके साथ ही पुलिस सेवा में उनका 35 साल के करियर का अंत हो गया।

 शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने यहां शाम को शर्मा का पार्टी में स्वागत किया, और उन्हें शिव-बंधन बांधा तथा पार्टी का झंडा सौंपा।

शर्मा पालघर जिले की नाला सोपारा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। यद्यपि इस बारे में आधिकारिक घोषणा होना अभी बाकी है।

किसी समय 150 से अधिक खूंखार अपराधियों और आतंकियों को मार गिराने के लिए टाइम पत्रिका के मुख पृष्ठ पर दर्ज हुए शर्मा ने मध्य जुलाई में महाराष्ट्र पुलिस से इस्तीफा दे दिया था।

इस्तीफे के वक्त शर्मा ठाणे फिरौती रोधी प्रकोष्ठ (एईसी) के प्रमुख थे, जो उनके नेतृत्व में पिछले दो सालों से हाई प्रोफाइल हो गया था।

किसी समय अंडरवर्ल्ड के दहशत बने और आम जनता के बीच एनकाउंटर विशेषज्ञ के रूप में लोकप्रिय शर्मा ने 1990 के दशक के अन्य प्रमुख एनकाउंटर विशेषज्ञों जैसे विजय सालस्कर, प्रफुल्ल भोसले, अरुण बोरुडे, असलम मोमिन, राजू पिल्लै, रविंद्र आंग्रे और दया नायक के साथ मिलकर शहर को संगठित अपराधियों से साफ करने में मदद की थी।

इनमें से कई बंदूकबाज तत्कालीन डीजीपी अरविंद इनामदार द्वारा प्रशिक्षित थे, वे अत्याधुनिक हथियार रखते थे और अक्सर एनकाउंटर कीलिंग के लिए सुर्खियां बनते थे।

Comments are closed.