पुर्तगाली राजधानी के निवासियों को क्षेत्र छोड़ने की अनुमति नहीं

लिस्बन, 18 जून (आईएएनएस)। पुर्तगाली सरकार ने घोषणा की कि लिस्बन का पूरा महानगर क्षेत्र देश की राजधानी में कोविड 19 पुनरुत्थान को रोकने के लिए शुक्रवार से(एएमएल) सप्ताहांत पर दोपहर 3 बजे से 21 जून को सुबह 6 बजे तक आईसोलेट रहेगा।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार प्रेसीडेंसी राज्य मंत्री, मारियाना विएरा द सिल्वा ने गुरुवार को कहा कि एएमएल में संचलन पर प्रतिबंध का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि इस क्षेत्र में महामारी की उच्च घटना इससे बाहर और कहीं नहीं है।

राजधानी में गतिविधियों और घटनाओं के सामान्य निरीक्षण के सु²ढ़ीकरण के साथ, मंत्री ने कहा कि प्रतिबंध एएमएल में 18 नगर पालिकाओं को प्रभावित करता है।

डा सिल्वा के अनुसार, महामारी को नियंत्रित करने के लिए यह एक नया उपाय है और क्षेत्र में डेल्टा संस्करण की व्यापकता के कारण कोविड की घटनाओं में वृद्धि को रोकने के लिए आवश्यक भी है।

स्वास्थ्य महानिदेशालय (डीजीएस) के अनुसार, पुर्तगाल में पिछले 24 घंटों में 1,233 नए पुष्ट मामले और दो और मौतें दर्ज की गईं, जिसमें से 13 लोग अस्पताल में भर्ती हैं।

लूसा समाचार एजेंसी ने बताया कि गुरुवार के महामारी विज्ञान बुलेटिन में बताया गयी कि कुल 364 लोग अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें से 88 गहन देखभाल इकाइयों में हैं।

देश के बाकी हिस्सों के विपरीत, लिस्बन इस सप्ताह के लिए निर्धारित कोविड 19 लॉकडाउन उपायों, या कोविड 19 लॉकडाउन उपायों में ढील के अंतिम चरण में आगे नहीं बढ़ा है।

डीजीएस के नवीनतम बुलेटिन के अनुसार, पुर्तगाल में 861,628 पुष्ट मामलों में से अब तक 17,057 लोगों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि 69.6 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया गया है।

–आईएएनएस

एमएसबी/एएनएम

You might also like

Comments are closed.