पुडुचेरी तीसरा टीकाकरण उत्सव करेगा आयोजित

पुडुचेरी, 22 जुलाई (आईएएनएस)। केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी अपना तीसरा टीकाकरण उत्सव 23 और 24 जुलाई को आयोजित करेगा। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, यह उत्सव लोगों को कोविड -19 से बचाने, टीकाकरण जागरूकता पैदा करने और केंद्र शासित प्रदेश की अधिकतम आबादी का टीकाकरण करने के लिए है।

पूरे महोत्सव में 100 से अधिक स्थानों पर टीकाकरण केंद्र स्थापित किए जाएंगे, ताकि केंद्र शासित प्रदेश की 18 वर्ष से अधिक आयु की पात्र आबादी को मुफ्त में खुराक दी जा सके।

पुडुचेरी के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि उस्सव 18 से ऊपर की योग्य आबादी को टीकाकरण पर केंद्रित है, लेकिन कॉमरेडिडिटी वाले लोगों को वरीयता दी जाएगी और इस तरह कोरोनावायरस के कारण किसी भी मौत को रोका जा सकेगा।

पुडुचेरी के स्वास्थ्य सचिव टी. अरुण ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि उपराज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन की सिफारिश के बाद उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। केंद्र शासित प्रदेश की कुल योग्य आबादी को 15 अगस्त तक टीका लगाया जाएगा।

पहला टीकाकरण उत्सव 16 से 21 जून तक छह दिनों के लिए और दूसरा 10 से 12 जुलाई तक आयोजित किया गया था।

पुडुचेरी प्रशासन ने टीकाकरण अभियान के लिए कमर कस ली है और सभी विभागों ने स्वास्थ्य विभाग के साथ हाथ मिला लिया है और टीका जागरूकता पर घर-घर अभियान चला रहा है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि टीकाकरण उत्सव इस तरह से आयोजित किया जाएगा कि टीकाकरण के लाभ के बारे में जागरूकता हो और इस तरह अधिक से अधिक लोग केंद्रों में जा सकें।

पुडुचेरी के स्वास्थ्य सचिव, टी. अरुण ने आईएएनएस से कहा, जागरूकता टीकाकरण की कुंजी है और हिचकिचाहट को दूर करना होगा और इसके लिए नियमित और व्यवस्थित जागरूकता आवश्यक है। हमें लगता है कि हम इसमें सफल हैं। हम हैं मोबाइल टीकाकरण इकाई स्थापित करने की योजना है ताकि टीकाकरण केंद्रों पर जाने में अनिच्छुक लोगों को लाभ मिल सके।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम

You might also like

Comments are closed.