Loading...

पीबीएल-5 : ली चेयुक यियू और मिशेल ली ने कराई नार्थईस्र्ट वॉरियर्स की वापसी

Loading...

 चेन्नई, 23 जनवरी (आईएएनएस)| ली चेयुक यियू और मिशेल ली ने अपने-अपने मैच जीतते हुए गुरुवार को स्टार स्पोर्ट्स प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें सीजन में नार्थईस्टर्न वॉरियर्स को अवध वॉरियर्स के खिलाफ बढ़त दिला दी है।

 पहला मैच हारने के बाद भी अवध ने इन दोनों के जीतों के दम पर 3-1 की बढ़त ले ली है। अवध के पास हालांकि अभी भी वापसी करते हुए जीत हासिल करने का मौका है। इसके लिए उसे अपना ट्रम्प मैच (पुरुष युगल) और पुरुष एकल मैच जीतना होगा।

पहला मैच मिश्रित युगल का था। नार्थईस्ट के लिए इस वर्ग में इसाका बुदिन और किम हा ना का सामना कु सुंग ह्यून और कैमिल पेडर्सन से था। अवध की जोड़ी ने यह मैच एक गेम गंवाने के बाद लगातार दो गेम जीतते हुए अपने नाम किया।

अवध की जोड़ी ने नार्थईस्ट की जोड़ी को 15-8, 11-15, 14-15 से हरा अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

अगला मैच पुरुष एकल वर्ग का था। नार्थईस्ट ने यहां ली चेयुक यियू को उतारा और इस मैच को ट्रम्प मैच बनाया। उनके सामने थे अवध के वोंग लिंग कि विसेंट। ली ने यह मैच 13-15, 15-10, 15-11 से अपने नाम कर अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया।

गौरतलब है कि पीबीएल में ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं जबकि जो टीम अपना ट्रम्प मैच हार जाती है तो उसे एक अंक का नुकसान उठाना पड़ता है।

मैच तीन गेम तक गया। पहले गेम में ली ने शुरुआती बढ़त ले ली थी। हालांकि विंसेट ने 6-6 से बराबरी कर ली। विसेंट ब्रेक में 8-6 की बढ़त के साथ गए और यहां से उन्होंने ली को वापसी का मौका नहीं दिया। वह आसानी से 15-13 से गेम अपने नाम कर ले गए।

दूसरे गेम में ली ने वापसी की और 3-0 की बढ़त ले ली। जिसे 4-1 कर दिया। यहां विन्सेंट ने वापसी करने की कोशिश तों कीं लेकिन ली 15-10 से एकतरफा गेम जीतकर मैच को तीसरे गेम में ले गए।

ली ने तीसरे गेम में कोई कसर नहीं छोड़ी और यह गेम जीत अपनी टीम को दो अंक दिला दिए।

महिला एकल मैच में नार्थईस्ट से मिशेल ली और अवध ने बेइबान झांग को उतारा। मिशेल ने इस कड़े मुकाबले में झांग को सीधे गेमों में 15-13, 15-14 से हरा नार्थईस्ट को 3-1 की बढ़त दिला दी।

Loading...

Comments are closed.