Loading...

पीबीएल-5 : चेन्नई को हराकर नार्थईस्टर्न वॉरियर्स फाइनल में

Loading...

हैदराबाद, 7 फरवरी (आईएएनएस)| नार्थइस्टर्न वॉरियर्स ने शुक्रवार को प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें सीजन में यहां जीएमसी बालायोगी स्टेडियम में खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में एकतरफा मुकाबले में शुरुआती तीनों मैच में चेन्नई सुपरस्टार्ज को 3-(-1) से मात देकर फाइनल में जगह बना ली। पांच में से सिर्फ तीन मैच में ही मुकाबले का फैसला आ गया और इसी कारण आखिरी के दो मैच नहीं खेले गए। चेन्नई अगर वो दो मैच जीत भी जाती तो वह फाइनल में नहीं जाती।

दिन का पहला मैच मिश्रित युगल वर्ग का था जिसमें नार्थईस्टर्न ने किम न हो और ली योंग डाए की जोड़ी को चेन्नई के बी. सुमित रेड्डी और जेसिक पुघ की जोड़ी के सामने उतारा। नार्थईस्टर्न की जोड़ी ने यह मैच 15-12, 9-15, 15-14 से जीता।

पुरुष एकल वर्ग के मैच में नार्थईस्टर्न के ली चेयुक यीयू के सामने चेन्नई के टॉमी सुगियार्तो थे। सुगियार्तो ने काफी मशक्कत की लेकिन वे चेयुक के सामने टिक नहीं सके। नार्थईस्टर्न के खिलाड़ी ने यह मैच 15-12, 15-12 से जीत अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया।

दिन का तीसरा मैच चेन्नई के लिए काफी अहम था क्योंकि उसने पुरुष युगल के इस मैच को ट्रम्प मैच बनाया था और टीम की वापसी की जिम्मेदारी रेड्डी तथा ध्रूव कपिला की जोड़ी पर थी। नार्थईस्टर्न की बोदिन इसारा और कृष्णा गारगा की जोड़ी ने यह मैच 15-13, 14-15, 15-10 से जीता और चेन्नई की फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

यह चेन्नई का ट्रम्प मैच था जिसे जीतकर उसे दो अंक मिलते और वह मैच में वापसी कर लेती लेकिन नार्थईस्टर्न की जोड़ी ने ऐसा नहीं होने दिया।

पीबीएल में अपना ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं जबकि हारने वाली टीम को एक अंक का नुकसान उठाना पड़ता है और इसी कारण चेन्नई के अंकों की संख्या माइनस में चली गई जिसके बाद अगर वह बाकी के बचे दोनों मैच भी जीत जाती तो फाइनल में नहीं पहुंचती।

 

Loading...

Comments are closed.