पाक एजेंसी निजी लैब से वैक्सीन खरीद रिकॉर्ड मांगेगी

लाहौर, 23 फरवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान की राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने रूस से कोविड-19 वैक्सीन खरीदने और प्रति व्यक्ति 100 डॉलर से अधिक लाभ कमाने की योजना बनाने के बारे में एक निजी प्रयोगशाला से रिकॉर्ड मांगने का फैसला किया।

डॉन के मुताबिक, एनएबी लाहौर ने एक शिकायत की जांच शुरू की है कि निजी प्रयोगशाला ने रूस से खरीद के बाद कोविड-19 वैक्सीन के लिए प्रति व्यक्ति 100 डॉलर से अधिक लाभ लेने की योजना बनाई है।

एक आधिकारिक सूत्र ने सोमवार को कहा, एनएबी प्रयोगशाला से 20 डॉलर में (प्रति दो खुराक) रूस से कोविड-19 वैक्सीन खरीदने और इसके लिए प्रति व्यक्ति 125 डॉलर चार्ज करने की योजना के बारे में रिकॉर्ड मांग रहा है।

उन्होंने कहा कि स्पुतनिक-5 कोविड वैक्सीन विकसित करने में निवेश करने वाले रूसी संप्रभु धन कोष ने कहा कि वे इसे 10 डॉलर प्रति खुराक (20 डॉलर दो खुराक के लिए) पर बेचेंगे। प्रयोगशाला यहां दो खुराक के लिए 20,000 रुपये (125 डॉलर) चार्ज कराने की योजना बना रहा था।

सरकार ने निजी कंपनियों को कोरोनोवायरस के टीके आयात करने की अनुमति दी है और कथित तौर पर इस तरह के आयात को मूल्य कैप से छूट देने पर सहमत हुई है।

पाकिस्तान ने अभी तक किसी भी कंपनी से टीके की पर्याप्त मात्रा को सिक्योर नहीं किया है और इस महीने ने चीन द्वारा दान किए गए साइनोफार्म की 500,000 खुराक के साथ टीकाकरण अभियान शुरू किया। इन्हें प्राथमिकता के आधार पर सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों को दिया जा रहा है।

–आईएएनएस

वीएवी/एसजीके

You might also like

Comments are closed.