पहली तिमाही में सैमसंग, वीवो सबसे तेजी से बढ़ रहे 5जी स्मार्टफोन ब्रांड : रिपोर्ट

सैन फ्रांसिस्को, 17 जून (आईएएनएस)। स्मार्टफोन ब्रांड सैमसंग और वीवो 2021 की पहली तिमाही में दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते 5जी स्मार्टफोन विक्रेता रहे हैं। एक नई रिपोर्ट में यह दावा किया गया है।

स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स के नए शोध के अनुसार, दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज सैमसंग ने तिमाही-दर-तिमाही (क्यूओक्यू) में 79 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, जबकि वीवो ने 62 प्रतिशत क्यूओक्यू की छलांग लगाई।

स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स के निदेशक केन हायर्स ने गुरुवार को एक बयान में कहा, वैश्विक 5जी स्मार्टफोन शिपमेंट में 6 प्रतिशत क्यूओक्यू की वृद्धि हुई है और 2021 की पहली तिमाही के दौरान 13.6 करोड़ यूनिट का रिकॉर्ड बना है।

हायर्स ने कहा, 5जी स्मार्टफोन की मांग बहुत मजबूत बनी हुई है, विशेष रूप से चीन, अमेरिका और पश्चिमी यूरोप में इसकी खास मांग है। हम पूरे वर्ष 2021 के लिए वैश्विक 5जी स्मार्टफोन शिपमेंट रिकॉर्ड 62.4 करोड़ यूनिट तक पहुंचने का अनुमान लगा रहे हैं, जो पूरे वर्ष 2020 में 26.9 करोड़ से बढ़ेगा।

स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स के एसोसिएट डायरेक्टर विले-पेटेरी उकोनाहो के अनुसार, सैमसंग दक्षिण कोरिया, उत्तरी अमेरिका और यूरोप के कुछ हिस्सों में नए 5जी मॉडल, जैसे गैलेक्सी एस21 5जी, एस21 अल्ट्रा 5जी और एस21 प्लस 5जी के साथ अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।

वहीं दूसरी ओर वीवो 2021 की पहली तिमाही में दूसरा सबसे तेजी से बढ़ने वाला 5जी स्मार्टफोन विक्रेता रहा है, जो अपने आईक्यूओओ यू3 5जी और यू7 5जी स्मार्टफोन द्वारा संचालित 62 प्रतिशत क्यूओक्यू से 19 मिलियन यूनिट तक पहुंच गया।

कंपनी ने कहा कि वीवो के 5जी स्मार्टफोन गढ़ चीन और यूरोप हैं।

ओप्पो ने क्यूओक्यू में 55 प्रतिशत की वृद्धि की, जबकि श्याओमी ने क्यूओक्यू में 41 प्रतिशत की वृद्धि की है।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम

You might also like

Comments are closed.