पंत टीम को कमांडिंग पोजीशन में रखने में सक्षम : पुजारा

चेन्नई, 7 फरवरी (आईएएनएस)। भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने अपने टीम साथी बल्लेबाज ऋषभ पंत की तारीफ करते हुए कहा है कि पंत अपने शॉट्स के साथ अधिक चयनात्मक और समझदार थे। पंत ने इंग्लैंड के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को 91 रनों की पारी खेली।

पुजारा ने तीसरे दिन की खेल समाप्ति के बाद कहा, पंत जिस तरह से खेल रहे हैं, उससे मैं बहुत खुश हूं। उन्हें अभी कुछ और चीजें सीखनी हैं। उन्हें अभी भी टीम को कमांडिंग पोजिशन में ले जाना है, क्योंकि वह ऐसा करने में सक्षम है और वह शतक से चूक गए। इसलिए मुझे यकीन है कि वह इससे सीखेंगे।

इंग्लैंड ने पहली पारी में 578 रनों का स्कोर बनाया। इसके जवाब में भारत 73 रन तक अपने चार विकेट गंवा चुका था। लेकिन पंत ने पुजारा के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी की। पुजारा ने 73 रन बनाए।

पंत अपने शतक से नौ रन से चूक गए। भारत ने दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट पर 225 रन बनाए हैं और वह अभी इंग्लैंड के स्कोर से 350 रन से ज्यादा पीछे है।

पुजारा ने कहा, कुछ शॉट्स हैं, जिनसे उन्हें बचने की आवश्यकता है। कुछ शॉट ऐसे हैं, जिन्हें वह खेलना जारी रख सकते हैं, यदि वे उसकी सीमा में हों। फिर ऐसे समय होते हैं, जब उसे समझना होता है और यहां तक कि कोचिंग स्टाफ भी हमेशा उनके साथ बात करते है कि उन्हें टीम को पहले रखना होगा और कई बार थोड़ा समझदार होना चाहिए। उन्होंने ज्यादातर ऐसा किया है। लेकिन वह सीख जाएंगे।

–आईएएनएस

ईजेडए/एसजीके

You might also like

Comments are closed.