न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ियों ने कहा, मौजूद टीम में हमारे इतिहास के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

साउथम्पटन, 25 जून (आईएएनएस)। ब्रेंडन मैकुलम और रिचर्ड हैडली जैसे न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटरों ने केन विलियम्सन की कप्तानी में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का खिताब जीतने पर टीम की सराहना करते हुए कहा कि मौजूद टीम के खिलाड़ी उनके इतिहास के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं।

न्यूजीलैंड ने बुधवार को भारत को आठ विकेट से हराकर डब्ल्यूटीसी के पहले संस्करण का खिताब जीता था।

मैकुलम ने कहा, यह मुकाबला काफी अलग था। इसमें पिछले दो विश्व कप जैसा एहसास हो रहा था लेकिन हमने मौसम के विपरीत अच्छा नतीजा प्राप्त किया। ऐसे बड़े मैच में भारतीय टीम को हराना बड़ी बात है।

उन्होंने कहा, मुझे यकीन है कि वर्षो तक हम जब इस पल को याद करेंगे तो हमें गर्व होगा कि विलियम्सन के नेतृत्व वाली टीम ने क्या उपलब्धि हासिल की थी।

मैकुलम ने कहा, एक ऐसा देश जिसके पास सीमित संसाधन है और वह विश्व क्रिकेट के पावरहाउस कही जाने वाली टीम के खिलाफ ऐसा प्रदर्शन करे तो वो काफी सुखद है और बड़े मैच में ऐसा करने से ज्यादा संतुष्टि मिलती है।

हैडली ने न्यूजीलैंड क्रिकेट के जरिए बयान जारी कर कहा, पूरी टीम ने उच्च डिग्री का प्रोफेशनलिजम दिखाया है। मैनजमेंट और सहायक स्टाफ ने भी इन खिलाड़ियों को उच्च स्तर पर प्रदर्शन करने के लिए एक बड़ी भूमिका अदा की है।

उन्होंने कहा, पिछले कुछ वर्षों में न्यूजीलैंड क्रिकेट ने मजबूत खिलाड़ी चुने है जिसके कारण हमारी टीम विश्व क्रिकेट की सर्वाधिक प्रतिस्पर्धी टीम में से एक है। यह कहना गलत नहीं होगा कि मौजूदा टीम के खिलाड़ी हमारे इतिहास के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं।

–आईएएनएस

एसकेबी/एएनएम

You might also like

Comments are closed.