नमो चाय पार्टी के जरिए बंगाल में लोगों तक पहुंच बढ़ाने में जुटी भाजपा

नई दिल्ली, 20 फरवरी (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए अधिक लोगों तक पहुंच स्थापित करने की योजना बनाई है। कोलकाता में रसगुल्ला और नमो चाय पार्टी के माध्यम से पार्टी पहले ही मतदाताओं तक पहुंचना शुरू कर चुकी है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा की 294 सीटों के लिए चुनाव इस साल अप्रैल-मई में होंगे। राज्य में पिछले आम चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली भाजपा ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार को सत्ता से बाहर करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। 2019 में, पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 18 सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की थी।

पश्चिम बंगाल इकाई के लिए भाजपा के सह-प्रभारी अमित मालवीय ने आईएएनएस को बताया कि पार्टी मतदाताओं तक पहुंचने के लिए नई तकनीक के साथ ही पारंपरिक अभियान विधियों का भी उपयोग करेगी।

उन्होंने कहा, भाजपा कार्यकर्ताओं ने नमो चाय पार्टी पर राज्य के विकास के लिए पार्टी के दृष्टिकोण को समझाने के लिए छोटे समूहों में लोगों से मिलना शुरू कर दिया है।

मालवीय ने कहा कि आने वाले दिनों में पार्टी फ्लैश मॉब और नुक्कड़ नाटकों का आयोजन शुरू करेगी। राज्य में पार्टी की उपस्थिति को और अधिक स्पष्ट करने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने भगवा शी-शर्ट पहनना शुरू कर दिया है, जिस पर नमो अगेन यानी नमो फिर से प्रिंट किया हुआ है।

मालवीय ने कहा, भगवा टी-शर्ट पहने भाजपा कार्यकर्ताओं ने हर दिन कोलकाता में लोगों से पार्क या अन्य स्थानों पर मिलना शुरू कर दिया है।

भाजपा ने अपने प्रतिद्वंद्वियों की ओर से उसके पोस्टरों को हटाने के प्रयासों का सामना करने के बाद डिजिटल वॉल पेंटिंग का उपयोग करना शुरू कर दिया है।

मालवीय ने कहा, टीएमसी कार्यकर्ता हमारे पोस्टर हटा देते हैं और हमने डिजिटल वॉल पेंटिंग का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है, जिसे हटाना आसान नहीं है और यह पारंपरिक वॉल पेंटिंग या पोस्टर से भी बेहतर है। अमित मालवीय भाजपा आईटी और सोशल मीडिया के राष्ट्रीय प्रमुख भी हैं।

अमित मालवीय ने कहा कि चुनाव के दौरान सोशल मीडिया पर जोर दिया जाएगा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया स्वयंसेवकों की बैठक को संबोधित किया है।

पार्टी ने राज्य में अपनी चुनाव संबंधी गतिविधियों के बारे में उपयोगकर्ताओं को अपडेट रखने के लिए एक मोबाइल एप भी विकसित किया है। भाजपा नेता ने कहा, हमारे ऐप को कार्यकर्ताओं, स्वयंसेवकों और राज्य में चुनाव गतिविधियों के बारे में अपडेट रखने के लिए विकसित किया गया है।

–आईएएनएस

एकेके/एसजीके

You might also like

Comments are closed.