नक्सली हमले की समीक्षा के लिए अमित शाह छत्तीसगढ़ रवाना

नई दिल्ली, 5 अप्रैल (आईएएनएस)। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले के बाद सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को छत्तीसगढ़ रवाना हो गए हैं। इस हमले में 22 सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं। इस दौरान शाह हमले में घायल हुए सुरक्षाकर्मियों से भी मिलेंगे, साथ ही उस जगह का भी दौरा करेंगे जहां सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी।

इससे पहले रविवार को शाह ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में अपने निवास पर हमले की समीक्षा की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी और हम इसे अंत तक ले जाएंगे।

चुनावी प्रचार के लिए असम गए गृह मंत्री हमले की जानकारी मिलते ही तत्काल दिल्ली लौटे थे और फिर गृह मंत्रालय, खुफिया ब्यूरो और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की थी।

बीजापुर जिले में 300 सदस्यीय पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) के एक दल के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में 22 सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं और 31 घायल हुए हैं।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के राकेश्वर सिंह मन्हास की अर्धसैनिक बल की कोबरा (कमांडो बटालियन फॉर रिजॉल्यूट एक्शन) यूनिट अभी भी लापता है, और उसका पता लगाने के लिए तलाशी अभियान जारी है।

नक्सलियों को भी भारी नुकसान होने की खबर है। सीआरपीएफ और राज्य के पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा बलों ने एक महिला नक्सली कमांडर का शव भी बरामद किया है, जिसकी पहचान मडावी वणोजा के रूप में हुई है। साथ ही खुफिया जानकारी का हवाला देते हुए, सीआरपीएफ ने कहा कि ऑपरेशन में 12 से ज्यादा नक्सली मारे गए हैं और 16 से ज्यादा घायल हुए हैं।

–आईएएनएस

एसडीजे/आरजेएस

You might also like

Comments are closed.