दो दिवसीय दौरे पर जम्मू एवं कश्मीर पहुंचे अमित शाह

श्रीनगर, 26 जून (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर जम्मू एवं कश्मीर पहुंचे। केंद्रीय गृह मंत्री का पदभार संभालने के बाद उनका प्रदेश का यह पहला दौरा है। गृहमंत्री सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के विमान से अपराह्न् 3.15 बजे श्रीनगर हवाई अड्डा के तकनीकी क्षेत्र में उतरे। शाह के साथ केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा समेत गृह मंत्रालय के उच्चाधिकारियों की टीम भी पहुंची है।

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, राज्यपाल के सलाहकार के. विजय कुमार, प्रदेश के मुख्य सचिव बी. वी. आर सुब्रह्मण्यम, प्रदेश पुलिस के प्रमुख दिलबाग सिंह और इंटेलीजेंस ब्यूरो के संयुक्त निदेशक राहुल रसगोत्रा समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने हवाई अड्डे पर शाह की अगवानी की।

मलिक, सुब्रह्मण्यम, दिलबाग सिंह और रसगोत्रा के साथ शाह हवाई अड्डे से हेलीकॉप्टर से डल झील के तट स्थित शेरे-कश्मीर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन परिसर (एसकेआईसीसी) के लिए रवाना हुए।

शाह आगामी अमरनाथ यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा समीक्षा बैठक को संबोधित करेंगे। इसके अलावा, वह एसकेआईसीसी में बुधवार को एकीकृत मुख्यालयों की दूसरी बैठक में हिस्सा लेंगे।

इस साल अमरनाथ यात्रा एक जुलाई से आरंभ होगी और यात्रा की समाप्ति 15 अगस्त को होगी।

 

You might also like

Comments are closed.