दिल्ली में 2009 के बाद सबसे ज्यादा बारिश हुई (लीड-1)

नई दिल्ली, 21 अगस्त (आईएएनएस)। दिल्ली में 2009 के बाद से एक महीने में सबसे ज्यादा बारिश हुई है, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में जलभराव और ट्रैफिक जाम हो गया है। ये जानकारी भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को दी।

इससे पहले 110 मिमी की अंतिम उच्चतम बारिश 10 अगस्त, 2010 को दर्ज की गई थी।

आईएमडी ने कहा, शनिवार को सुबह 8.30 बजे तक 24 घंटों के दौरान लोधी रोड ऑब्जर्वेटरी में 149.0 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि दिल्ली रिज पर लगभग 149.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। इस बीच, पालम में 84.0 मिमी बारिश हुई, जबकि अया नगर में 68.2 मिमी बारिश दर्ज की गई।

सफदरजंग हवाईअड्डे ने शनिवार को इस मानसून सीजन की एक दिन की सबसे ज्यादा बारिश 138.8 मिमी दर्ज की।

आईएमडी के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर के अधिकांश स्थानों (बहादुरगढ़, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, नोएडा, ग्रेटर नोएडा) कैथल और करनाल के आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ शनिवार को गरज के साथ बारिश होगी।

कई रिहायशी इलाकों और कई सड़कों और जंक्शनों पर पानी भर गया जिससे ट्रैफिक जाम हो गया।

लोगों को स्थिति की जानकारी देने के लिए ट्विटर पर दिल्ली यातायात पुलिस ने कहा, एमबी रोड, खानपुर टी-पॉइंट से हमदर्द नगर रेड लाइट ट्रैफिक, मेहरम नगर अंडर पास, रजोकरी अंडरपास, दोनों मार्ग राजघाट से शांतिव में जलभराव के कारण यातायात प्रभावित है।

द्वारका अंडरपास और बिजवासन फ्लाईओवर, राजधानी पार्क मेट्रो स्टेशन से मुंडका और नांगलोई से नजफगढ़ रोड पर पानी की टंकी के पास जलजमाव की स्थिति है।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम

You might also like

Comments are closed.