दिल्ली में घने कोहरे के चलते देर से चल रहीं 21 ट्रेनें

नई दिल्ली, 2 जनवरी (आईएएनएस)| राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित एनसीआर क्षेत्र में साल के दूसरे दिन गुरुवार को तापमान में वृद्धि के साथ लोगों को शीत लहर के प्रकोप से कुछ हद तक राहत मिली है, लेकिन सुबह घना कोहरा छाए रहने के कारण कम से कम 21 ट्रेनें देर से चलीं और इनमें से कुछ तो पांच घंटे तक की देरी से चल रही हैं। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार को अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक छू गया, जबकि न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस के आसपास बनी रही। मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने आगे यह भी कहा कि दिल्ली और एनसीआर के कुछ क्षेत्रों में बादल भी गरज सकते हैं।

इससे पहले, बुधवार को मौसम विभाग ने कहा कि पूरब दिशा से चल रही गर्म नम हवाओं के प्रभाव के चलते उत्तरी मैदानों में बुधवार को अधिकतम तापमान 17-20 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया। गुरुवार को भी पारे के स्तर में वृद्धि देखा गया।

उत्तर रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक, भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के पांच घंटे की देरी से चलने की सूचना मिली है। इसी तरह से अमृतसर से नांदेड़ सचखंड एक्सप्रेस भी पांच घंटे की देरी से चल रही है। हैदराबाद से नई दिल्ली तेलंगाना एक्सप्रेस, जबलपुर से निजामुद्दीन महाकौशल एक्सप्रेस, रीवा से आनंद विहार को चलने वाली रीवा एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों की भी कम से कम चार घंटे की देरी से चलने की सूचना मिली है।

कुल मिलाकर, देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली 21 ट्रेनों की गुरुवार को देरी से चलने की सूचना मिली है।

 

You might also like

Comments are closed.