दिल्ली में एक हफ्ते में 2,173 की मौत, श्मशान में जगह हुई खाली

नई दिल्ली, 15 मई (आईएएनएस)। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 6,430 नए मामले सामने आए हैं, जो 7 अप्रैल के बाद सबसे कम हैं और रोजाना कोरोना पॉजिटिविटी दर घटकर 11.32 प्रतिशत रह गई है। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में रोजाना पॉजिटिविटी मामलों, पॉजिटिविटी दर और होम आइसोलेशन में रोगियों की संख्या आदि में भारी गिरावट देखी गई है।

पिछले एक सप्ताह में, दिल्ली ने 65,180 कोविड पॉजिटिव मामले दर्ज किए हैं। हालांकि, राष्ट्रीय राजधानी 4 मई से प्रति दिन 300 से अधिक मौतों की रिपोर्ट कर रही है (दो दिनों को छोड़कर जब 300 से कम रिपोर्ट की गई थी)। एक दिन में सबसे अधिक मौतें 3 मई को हुईं, जब शहर में कुल 448 कोविड रोगियों की मौत हुई थी।

पिछले एक सप्ताह में, दिल्ली में 2,173 कोविड रोगियों की मृत्यु हुई है, पिछले साल की शुरूआत में कोविड महामारी की पहली लहर के बाद से कुल मृत्यु का आंकड़ा 21,244 हो गया है।

रोजाना कोविड से संबंधित मौतों को देखते हुए प्रशासन ने तीनों नगर निगमों के तहत श्मशान घाटों और कब्रिस्तानों की क्षमता बढ़ाने का फैसला किया है।

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) ने शनिवार को कहा कि सराय काले खां जल्द ही 4,000 मीटर तक बढ़ाने के लिए 1,000 मीटर तक बढ़ाया जा रहा है। यह सुनिश्चित करने के लिए ऐसा किया जा रहा है कि कोविड-19 मामलों में अभूतपूर्व उछाल के बाद कुछ सप्ताह पहले लंबी कतारें न लगें।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम

You might also like

Comments are closed.