दिल्ली : गर्ल्स एनसीसी यूनिट ने चलाया स्वच्छता अभियान

नई दिल्ली, 4 मार्च (आईएएनएस)। दिल्ली विश्वविद्यालय के महाराजा अग्रसेन कॉलेज की गर्ल्स एनसीसी यूनिट ने 4 मार्च को अपने प्रथम गतिविधि कार्यक्रम के रूप में स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत स्वच्छता कार्यक्रम का आयोजन किया।

इस कार्यक्रम के दौरान छात्राओं ने कॉलेज के आसपास के बाजार की सफाई की, जिसमें एनसीसी कैडेटों ने प्लास्टिक की थैलियां, प्लास्टिक की बोतलें, अपशिष्ट पैकेट्स, सूखे पत्ते आदि को साफ किया। इसके बाद कॉलेज परिसर व आसपास के क्षेत्रों की सफाई की गई तथा अंत में एनसीसी यूनिट द्वारा गोद लिए गए बीआर अंबेडकर पार्क (कोंडली) स्थित बीआर अंबेडकर की प्रतिमा व कॉलेज परिसर स्थित महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा की साफ-सफाई की गई।

महाराजा अग्रसेन कॉलेज गर्ल्स एनसीसी यूनिट की केयर टेकर डॉ के न्यूमे ने कहा, हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमारे कॉलेज में पहली बार महिला एनसीसी विंग की शुरुआत हुई है। मैं पूरे यकीन के साथ कह सकती हूं कि इस विंग से हम कॉलेज की छात्राओं को केवल शारीरिक तौर पर ट्रेन करेंगे, बल्कि उनके पर्सनालिटी डेवलपमेंट पर भी खासा ध्यान देंगे। चूंकि यहां हाल ही में एनसीसी का गठन हुआ है, इसलिए हमने अपना पहला अवेयरनेस प्रोग्राम का आयोजन किया।

उन्होंने कहा, कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 के दिशानिर्देशों का पूरी तरह पालन किया गया। कैडेटों और शिक्षकों ने मास्क और दस्ताने का उपयोग पूरे कार्यक्रम के दौरान किया तथा सैनिटाइटर का उपयोग लगातार करते रहे। छात्राओं में उत्साह देखकर काफी अच्छा लगा। हम आगे भी कई कार्यक्रम का आयोजन करके छात्राओं को प्रोत्साहित करते रहेंगे।

पूरे कार्यक्रम को एनसीसी के आदर्श वाक्य एकता और अनुशासन के साथ आयोजित किया गया।

एनसीसी यूनिट की केयर टेकर डॉ. न्यूमे ने इस कार्यक्रम की सफलता का श्रेय प्रिंसिपल डॉ. संजीव कुमार तिवारी को दिया तथा निरंतर सहयोग के लिए अन्य शैक्षणिक व गैर-शैक्षणिक कर्मचारियों का भी धन्यवाद किया।

–आईएएनएस

जीसीबी/एसजीके

You might also like

Comments are closed.