दिल्ली के अधिकांश मतदाता मोदी को ही प्रधानमंत्री चाहते हैं : सर्वे

नई दिल्ली, 14 जनवरी (आईएएनएस)| दिल्ली के अधिकांश मतदाता नरेंद्र मोदी को ही प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं और वह केंद्र सरकार में कोई बदलाव नहीं चाहते हैं। यह बात राष्ट्रीय राजधानी में आठ फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आईएएनएस-सी वोटर के सर्वेक्षण में सामने आई है। सर्वेक्षण के अनुसार, इस मामले में मोदी, राहुल गांधी, मनमोहन सिंह और अरविंद केजरीवाल से बहुत आगे हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या वे प्रधानमंत्री को बदलना चाहते हैं, 71.7 फीसदी लोगों ने कहा, “नहीं।” जबकि 25.1 फीसदी लोगों ने इसका जवाब हां में दिया। वहीं 3.2 फीसदी लोगों ने इस प्रश्न पर अपनी स्पष्ट राय जाहिर नहीं की।

सर्वे के दौरान जब लोगों से पूछा गया कि प्रधानमंत्री के लिए आपकी पसंद कौन है तो 70.4 प्रतिशत लोगों की पहली पसंद मोदी थे, जबकि 9.4 फीसदी लोग दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं। पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी के लिए 4.1 फीसदी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के लिए 3.2 फीसदी लोगों ने अपनी सहमति जताई।

लोग विभिन्न मुद्दों पर विपक्ष के हमलों और बढ़ती महंगाई के बावजूद केंद्र सरकार में कोई बदलाव नहीं चाहते हैं।

दिल्ली के 68.5 फीसदी लोगों ने कहा कि वे केंद्र सरकार में बदलाव नहीं चाहते हैं, जबकि 27.8 फीसदी लोगों का कहना है कि वे सरकार बदलना चाहते हैं। इस संबंध में 3.7 फीसदी लोगों ने स्पष्ट राय जाहिर नहीं की।

सर्वेक्षण के इस दूसरे चरण के लिए दिल्ली के शहरी, अर्ध-शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के कुल 2,326 मतदाताओं से बातचीत की गई।

 

Comments are closed.