थाईलैंड ने अब तक सबसे उच्च दैनिक कोविड-19 मामले दर्ज किए

बैंकॉक, 1 अगस्त (आईएएनएस)। थाईलैंड ने दैनिक कोविड -19 मामलों और इससे हुई मौतों दोनों में शनिवार को फिर से रिकॉर्ड बनाया है, क्योंकि देश अत्यधिक संक्रामक डेल्टा वेरिएंट से जूझ रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों से पता चला है कि थाईलैंड में कोविड -19 मामले पिछले 24 घंटों में 18,912 से बढ़कर 697,287 हो गए और मरने वालों की संख्या 178 से बढ़कर 4,857 हो गई।

सबसे ज्यादा प्रभावित प्रांतों में कर्फ्यू और आंशिक लॉकडाउन जैसे सख्त प्रतिबंध लगाने के बावजूद भी दक्षिण पूर्व एशियाई देश में दैनिक मामलों की संख्या जुलाई में तेजी से बढ़ी है।

गंभीर स्थिति में और वेंटिलेटर पर मरीजों की संख्या भी क्रमश: 4,691 और 1,032 हो गई, जिससे राजधानी बैंकॉक जैसे कठिन क्षेत्रों में चिकित्सा प्रणाली पर दबाव बढ़ रहा है।

स्थानीय मीडिया ने बताया कि बढ़ते मामलों ने अधिकारियों को मौजूदा प्रतिबंधात्मक उपायों को और दो सप्ताह के लिए बढ़ाने पर विचार करने के लिए प्रेरित किया है।

लगभग 5.5 प्रतिशत लोगों के पूर्ण टीकाकरण के साथ, थाईलैंड की टीकाकरण दर अपेक्षाकृत कम है। हालांकि, शुक्रवार को एकल-दिवसीय शॉट्स के एक नए रिकॉर्ड के साथ देश ने हाल ही में अपनी टीकाकरण प्रगति में तेजी लाई है।

–आईएएनएस

एसएस/आरएचए

You might also like

Comments are closed.