तूफान नेपार्टक जापान में दी दस्तक

टोक्यो, 28 जुलाई (आईएएनएस)। जापान मौसम विज्ञान एजेंसी (जेएमए) ने कहा कि तूफान नेपार्टक उत्तर की ओर मुड़ गया है और बुधवार की सुबह पूर्वोत्तर मियागी प्रान्त के प्रशांत तट पर पहुंच गया है, जो टोक्यो क्षेत्र की ओर बढ़ रहा है। इसकी जानकारी स्थानीय मीडिया ने दी।

जापान के जेएमए के अनुसार मौसम का आठवां तूफान स्थानीय समयानुसार सुबह 6:00 बजे से पहले इशिनोमाकी के पास के क्षेत्र में पहुंच गया, जो तेज हवाओं और उच्च लहरों को लेकर आया, लेकिन बाद में दिन में एक अतिरिक्त उष्णकटिबंधीय चक्रवात में कमजोर होने का अनुमान है क्योंकि यह पूर्वोत्तर क्षेत्र को पार कर समुद्र की तरफ जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जेएमए ने कहा कि तूफान नेपार्टक अपने केंद्र में 994 हेक्टोपास्कल के वायुमंडलीय दबाव के साथ लगभग 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ रहा था, क्योंकि हवाओं की गति 72 किमी प्रति घंटे और अधिकतम 108 किमी प्रति घंटे तक पहुंच गई थी। इस बीच, केंद्र से 500 किमी उत्तर और 390 किमी दक्षिण में 54 किमी प्रति घंटे से अधिक की हवाएं चल रही हैं।

जेएमए के अनुसार, अगले 24 घंटों में पूर्वोत्तर जापान में 100 मिलीमीटर तक बारिश होने का अनुमान है।

टाइफून नेपार्टक का ओलंपिक खेलों पर सीमित प्रभाव है। मियागी में महिलाओं के फुटबॉल मैचों में से एक मंगलवार को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित किया गया था, हालांकि कुछ रोइंग और तीरंदाजी खेलों को फिर से नियोजित किया गया है।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

You might also like

Comments are closed.