तमिलनाडु में बारिश से जुड़ी घटनाओं में अब तक 25 मरे (लीड-1)

चेन्नई, 2 दिसंबर (आईएएनएस)| तमिलनाडु में भीषण बारिश के कारण पिछले चार दिनों में विभिन्न इलाकों हुई घटनाओं में 25 लोगों की मौत हो गई। इन में से 17 लोगों की मौत कोयम्बटूर के निकट एक दीवार ढह जाने से हुई। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने राज्य सचिवालय में अधिकारियों के साथ बैठक की जिसमें राहत एवं बचाव कार्य की समीक्षा की गई।

मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए प्रत्येक मृतक के परिवार को एक-एक लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।

पुलिस के मुताबिक, तड़के करीब 5.30 बजे 20 फुट की एक दीवार चार घरों पर गिर गई, जिससे वे घर ढह गए और उनमें सो रहे लोगों की मौत हो गई।

पुलिस और अग्निशमन कर्मियों ने मलबा हटाया और शवों को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

एक बयान में कहा गया कि 17 लोगों की मौत जहां दीवार गिरने से हुई वहीं आठ अन्य लोगों की मौत 29 नवंबर से 1 दिसंबर के बीच हुई, इसके अलावा आठ लोग घायल हो गए।

सरकार ने बारिश की वजह से 58 जनहानि हुई है, जबकि 1305 झोपड़ी और 465 टाइल्ड घरों को नुकसान पहुंचा है। सभी पीड़ितों को मुआवजा दिया जाएगा।

सरकार के मुताबिक, 805 लोगों को चार राहत शिविरों में कुड्डालोर ठहराया गया है, वहीं तूतीकोरिन में दो शिविरों में 73 लोग और तिरुनेलवेली में दो शिविरों में 38 लोग आश्रय लिए हुए हैं।

 

Comments are closed.