तमिलनाडु ने जल परियोजनाओं के लिए केंद्र से मांगे 5,398 करोड़ रुपये

चेन्नई, 11 जून (आईएएनएस)| तमिलनाडु सरकार ने मंगलवार को केंद्र सरकार से राज्य में विभिन्न पेयजल परियोजनाओं के कार्यान्वयन के लिए 5,398 करोड़ रुपये मंजूर करने का आग्रह किया।

तमिलनाडु के नगरपालिका प्रशासन, ग्रामीण विकास एवं विशेष कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्री एस.पी. वेलुमणि ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को एक ज्ञापन सौंपा, जिसकी प्रतियां यहां मीडिया को वितरित की गईं।

जिन पानी की परियोजनाओं के लिए केंद्र सरकार से धनराशि की मांग की गई है, उनमें विलुपुरम संयंत्र और कनेक्टेड पाइपलाइन कार्य शामिल हैं जिनकी क्षमता 100 मिलियन लीटर प्रतिदिन (एलएलडी) है। ये विल्लुपुरम और तिंडीवनम नगर पालिका, मरक्कणम और विककरवंडी नगर पंचायत में है।

राज्य ने आठ नगर पंचायतों में संयुक्त जल आपूर्ति योजनाओं (सीडब्ल्यूएसएस) के लिए 1,800 करोड़ रुपये की मांग की है, जिससे 2,452 ग्रामीण घरों को फायदा होगा।

अन्य परियोजनाओं में तमिलनाडु जल आपूर्ति और ड्रेनेज बोर्ड (सीडब्ल्यूएसएस) के लिए सूखे और गर्मियों के मौसम के दौरान आपूर्ति में सुधार के लिए 100 करोड़ रुपये की मांग की गई है। वर्षा जल संचयन संरचनाओं के निर्माण के लिए 50 करोड़ रुपये और सूखा शमन कार्यों के लिए 448 करोड़ रुपये और सूक्ष्म खाद केंद्रों की स्थापना के लिए 300 करोड़ रुपये की मांग की गई है।

 

You might also like

Comments are closed.