तनाव के बीच इजराइल का इंटरनेशनल एयरपोर्ट बंद

तेल अवीव, 13 मई (आईएएनएस)। गाजा पट्टी में यहूदी राज्य और आतंकवादियों के बीच बढ़ते तनाव के बीच तेल अवीव के बाहर स्थित इजरायल के बेन गुरियन इंटरनेशनल एयरपोर्ट को गुरुवार को बंद कर दिया गया है।

इजराइल हवाईअड्डा प्राधिकरण ने एक बयान में कहा, इस एयरपोर्ट से होने वाले प्रस्थान को दक्षिणी रिसॉर्ट शहर इलियट के बाहर एक छोटे हवाई अड्डे, रेमन हवाई अड्डे पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बयान के हवाले से कहा, उड़ानों को दूसरे हवाई अड्डे से शुरू करने का उद्देश्य ये है कि इससे इजरायल के आसमान की रक्षा में कार्रवाई की अधिक स्वतंत्रता मिल सकेगी।

लुफ्थांसा और ऑस्ट्रियन एयरलाइंस ने फ्रैंकफर्ट, म्यूनिख और वियना से इजरायल के लिए अस्थायी रूप से नियोजित उड़ानों को निलंबित कर दिया है।

शनिवार तक उड़ान संचालन फिर से शुरू होने की उम्मीद है।

सोमवार की सुबह पूर्वी यरुशलम में इजरायली पुलिस के साथ संघर्ष में सैकड़ों फिलिस्तीनियों के घायल होने के बाद, गाजा पट्टी पर शासन करने वाले हमास ने इजरायल के खिलाफ रॉकेट हमले शुरू किए, जिसने गाजा में लक्ष्यों के खिलाफ तीव्र हवाई हमले का जवाब दिया।

फिलिस्तीनी विद्रोहियों ने अब इजराइल में गाजा से 1,600 से अधिक रॉकेट दागे हैं क्योंकि इस सप्ताह के शुरू में लड़ाई की नवीनतम भयावह शुरूआत हुई थी।

–आईएएनएस

आरजेएस

You might also like

Comments are closed.