ट्विटर ने लॉन्च किया बायोस बाउटी चैलेंज

सैन फ्रांसिस्को, 31 जुलाई (आईएएनएस)। माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने एक नई इनामी प्रतियोगिता का विवरण दिया है, जो अपनी स्वचालित छवि फसलों में पूर्वाग्रह दिखाने के लिए 3,500डॉलर तक के पुरस्कार प्रदान करती है।

विजेता टीमों को हैकरवन के माध्यम से नकद पुरस्कार प्राप्त होंगे – विजेता के लिए 3,500 डॉलर दूसरे स्थान के लिए 1,000 डॉलर तीसरे स्थान के लिए 500 डॉलर प्रत्येक के लिए 1,000 डॉलर प्रत्येक सबसे नवीन और सबसे सामान्य के लिए।

ट्विटर पर सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के निदेशक रुम्मन चौधरी ने कहा, मई में, हमने अपने सामथ्र्य एल्गोरिदम (जिसे हमारी इमेज क्रॉपिंग एल्गोरिथम के रूप में भी जाना जाता है) में पूर्वाग्रह की पहचान करने के लिए अपना ²ष्टिकोण साझा किया, और हमने अपने काम को पुन: पेश करने के लिए दूसरों के लिए अपना कोड उपलब्ध कराया।

चौधरी ने कहा, हम इस एल्गोरिदम के संभावित नुकसान की पहचान करने में मदद करने के लिए समुदाय को आमंत्रित और प्रोत्साहित करके इस काम को एक कदम आगे ले जाना चाहते हैं।

चौधरी के अनुसार, वे इस बात से प्रेरित हैं कि कैसे अनुसंधान और हैकर समुदायों ने सुरक्षा क्षेत्र को जनता की सुरक्षा के लिए कमजोरियों की पहचान करने और उन्हें कम करने के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं को स्थापित करने में मदद की।

चौधरी ने कहा, हम एक समान समुदाय की खेती करना चाहते हैं, जो एमएल नैतिकता पर केंद्रित है, जिससे हमें मुद्दों की एक विस्तृत श्रृंखला की पहचान करने में मदद मिल सके।

चौधरी ने कहा, इस चुनौती के साथ, हमारा लक्ष्य ट्विटर और उद्योग में एल्गोरिथम नुकसान की सक्रिय और सामूहिक पहचान के लिए एक मिसाल कायम करना है।

इस चुनौती के लिए, ट्विटर ने कहा कि वे अपने प्रमुख मॉडल को फिर से साझा कर रहे हैं। और एक छवि की फसल उत्पन्न करने के लिए इस्तेमाल किए गए कोड को एक अनुमानित अधिकतम मुख्य बिंदु दिया गया है और प्रतिभागियों को अपना मूल्यांकन बनाने के लिए कह रहा है।

सफल प्रविष्टियाँ अपने ²ष्टिकोण में मात्रात्मक और गुणात्मक दोनों तरीकों पर विचार करेंगी।

वैध सबमिशन करने के लिए सभी प्रतिभागियों को हैकरवन के साथ नामांकन करना होगा। हैकरवन अकाउंट वाला कोई भी व्यक्ति इस चुनौती में भाग ले सकता है।

8 अगस्त को ट्विटर द्वारा आयोजित डीईएफ कॉन एआई ग्राम कार्यशाला में विजेताओं की घोषणा की जाएगी, जहां ट्विटर विजेताओं को अपना काम प्रस्तुत करने के लिए आमंत्रित करेगा।

–आईएएनएस

एनपी/एएनएम

You might also like

Comments are closed.