टेनिस : बीजेके कप में लातविया से 0-3 से हारा भारत (लीड-1)

जुर्माला (लातविया), 17 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय महिला टेनिस टीम की टॉप रैंक की एकल खिलाड़ी अंकिता रैना को यहां जारी बिली जीन किंग कप (पहले फेड कप के नाम से मशहूर) बीजेके कप में शनिवार को लातविया की एनास्तासिजा सेवास्तोवा के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। सेवास्तोवा ने रैना को 6-0, 7-6(4) से मात दी।

इस जीत के बाद लातविया ने बीजेके कप में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। वहीं, इस हार के बाद भारत अब एक बार फिर से टूर्नामेंट के एशिया/ओसनिया ग्रुप में वापस पहुंच गया है।

इससे पहले, भारतीय महिला टेनिस टीम की टॉप रैंक की एकल खिलाड़ियों अंकिता रैना और करमन कौर थांडी को शुरुआती मुकाबले में भी लातविया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

इस हार के बाद भारतीय टीम अब लातविया के खिलाफ 0-2 से पीछे हो गया था। रैना को लातविया की येलेना ओस्टापेंको से, जबकि थांडी को एनास्तासिजा सेवास्तोवा से शिकस्त झेलनी पड़ी। ओस्टापेंको ने रैना को 6-2, 5-7, 7-5 से मात दी। ओस्टापेंको ने दो घंटे और 24 मिनट में यह मुकाबला जीता।

लातविया की नंबर 1 खिलाड़ी सेवास्तोवा ने विश्व रैंकिंग में 691 की नंबर खिलाड़ी थांडी को 6-4, 6-0 से मात दी। सेवास्तोवा ने एक घंटे और 17 मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया। भारत पहली बार इस टूर्नामेंट में भाग ले रहा है।

युगल मुकाबलों में अब लातविया की डायना मसिंर्केविका और डेनियाला विस्माने का सामना सानिया मिर्जा और रैना की जोड़ी से होगा।

–आईएएनएस

ईजेडए/एसजीके

You might also like

Comments are closed.