Loading...

ज्यादा कुशलता नहीं लेकिन मजबूत चरित्र है : जाम्पा

Loading...

 राजकोट, 16 जनवरी (आईएएनएस)| आस्ट्रेलियन लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने गुरुवार को कहा है कि वह बेशक कुलदीप यादव और राशिद खान की तरह ज्यादा कुशल गेंदबाज न हों लेकिन वह मजबूत चरित्र के धनी हैं, जो उन्होंने पहले वनडे में भारतीय कप्तान विराट कोहली के खिलाफ दिखाया था।

  जाम्पा ने कोहली को वनडे में चार बार और टी-20 में दो बार आउट किया है।

दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे शुक्रवार को खेला जाना है। मैच की पूर्व संध्या पर जाम्पा ने कहा, “मेरी सोच आक्रामक रहने वाली है। मुझे लगता है कि जब आप बैकफुट पर रहते हो और आपकी मानसिकता रक्षात्मक रहती है तब कोहली आप पर हावी होते हैं। उन जैसे खिलाड़ियों के सामने भारत में खेलने के लिए सबसे अहम है कि आपका चरित्र मजबूत हो।”

विराट ने मुंबई में खेले गए वनडे से पहले जाम्पा की तारीफ की थी। इसे लेकर इस लेग स्पिनर ने कहा, “यह विराट की तरफ से मिलने वाली बड़ी तारीफ है। मैं बेशक सबसे योग्य लेग स्पिनर नहीं हूं जैसा कि कुलदीप यादव और राशिद खान हैं, लेकिन एक चीज मेरे पास है वो है मजबूत चरित्र।”

आस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में भारत को 10 विकेट से हरा दिया था। उस मैच में जाम्पा ने अपनी ही गेंद पर कोहली का शानदार कैच पकड़ा था।

उन्होंने कहा, “आप जानते हो कि आपकी गेंद पर बाउंड्रीज लगेंगी, लेकिन इससे अगर आप प्रभावित होते हो तो अपने लिए ही स्थिति बिगाड़ोगे। मैंने उन्हें पहले कई बार आउट किया है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि इसमें कुछ है। वह फिर भी 100 की स्ट्राइक रेट से रन करते हैं।”

Loading...

Comments are closed.