जेएसपीएल की स्टील बिक्री जुलाई महीने में 21 प्रतिशत बढ़ी

नई दिल्ली, 5 अगस्त (आईएएनएस)। निजी क्षेत्र की स्टील निमार्ता जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) ने जुलाई महीने में 2021 स्टील की बिक्री में तेज आई है, जो अपने विकास के पथ पर वापस लौट रही है।

स्टील की बिक्री साल-दर-साल 5 फीसदी बढ़ी और पिछले साल के इसी महीने के 6.4 लाख टन की तुलना में 21 फीसदी एम-ओ-एम बढ़कर 6.7 लाख टन हो गई है।

बिक्री में सुधार इस बात का संकेत देता है कि महामारी की दूसरी लहर के बाद व्यापार सामान्य रूप से फिर से शुरू हो गया, जिसके परिणामस्वरूप देश भर में विभिन्न स्थानों पर तालाबंदी हुई थी।

जेएसपीएल ने जुलाई में 6.5 लाख टन मासिक इस्पात उत्पादन की सूचना दी, जो पिछले वर्ष के इसी महीने के 6.03 लाख टन की तुलना में 8 प्रतिशत वर्ष-दर-वर्ष अधिक है।

अंतरराष्ट्रीय बाजारों से उच्च हाजिर मांग के कारण कुल बिक्री मात्रा में निर्यात का हिस्सा 40 प्रतिशत से अधिक है।

शर्मा, प्रबंध निदेशक, जेएसपीएल ने कहा,कोविड से संबंधित व्यवधानों की दूसरी लहर के बावजूद, हम वित्त वर्ष 2022 के लिए 8.25 मिलियन टन के अपने वार्षिक लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए ट्रैक पर हैं। इसके अलावा, हम कोविड के मामलों में कमी देख रहे हैं, जो उद्योग और हमारे ग्राहकों को एक बड़ी राहत देगा। प्रभावी टीकाकरण भारत सरकार का अभियान श्रमिकों को निर्माण स्थलों पर लौटने के लिए प्रोत्साहित करेगा और विनिर्माण को गति देने में मदद करेगा, जिससे घरेलू मांग को बढ़ावा मिलने की संभावना है।

–आईएएनएस

एनपी/आरजेएस

You might also like

Comments are closed.