जून में यूरोप यात्रा के दौरान बाइडन की पुतिन से मिलने की उम्मीद

वाशिंगटन, 5 मई (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने मंगलवार को कहा कि वह जून में यूरोप की यात्रा के दौरान रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ बैठक करने की उम्मीद कर रहे हैं।

यह मेरी आशा और अपेक्षा है। हम इस पर काम कर रहे हैं, बाइडन से संवाददाताओं ने पूछा कि क्या वह पुतिन से यूरोप की अपनी आगामी यात्रा के दौरान मिलने की योजना बना रहे हैं, यह उनकी जनवरी में पदभार संभालने के बाद पहली विदेश यात्री होगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, बाइडन 11 से 13 जून तक ब्रिटेन के कॉर्नवॉल में ग्रुप ऑफ सेवन (जी7) शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे और जी7 सदस्यों के नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। वह 14 जून को नाटो शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए बेल्जियम के ब्रुसेल्स की यात्रा करेंगे।

बाइडन ने द्विपक्षीय मुद्दों की एक श्रृंखला को संबोधित करने के लिए इस गर्मी में पुतिन के साथ एक शिखर सम्मेलन का प्रस्ताव रखा था। अमेरिकी मीडिया ने पहले बताया था कि वे व्हाइट हाउस शिखर सम्मेलन के विवरण का पता कर रहे हैं।

वाशिंगटन और मास्को के बीच संबंध हाल के वर्षों में प्रतिकूल रहे हैं। दोनों यूक्रेन और साइबर सुरक्षा के मुद्दों पर कड़वाहट के कारण विभाजित हो गए थे और उन्होंने परस्पर अन्य घरेलू राजनीतिक हस्तक्षेप का आरोप लगाया था।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम

You might also like

Comments are closed.