जीत के लिए अटैक और डिफेंस में संतुलन बनाना महत्वपूर्ण : चेन्नइयन एफसी कोच

चेन्नई, 22 जुलाई (आईएएनएस)। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की टीम चेन्नइयन एफसी के नवनियुक्त कोच बोजिदार बानडोविच का कहना है कि मैच में जीत के लिए अटैक और डिफंस में संतुलन बनाना जरूरी है।

चेन्नइयन का पिछले सीजन में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और वह आठवें नंबर पर रही थी। चेन्नइयन ने इस सीजन के लिए बानडोविच को मुख्य कोच बनाया है।

बानडोविच ने कहा, अगर आप आपत्तिजनक रूप से खेलोगे तो आपको हार मिलेगी। सबसे जरूरी चीज है खिलाड़ी में सुधार लाना। हालांकि नतीजे भी मायने रखते हैं। मैं खेल में नियंत्रण रख स्कोर करने के मौके भुनाना पसंद करता हूं। लेकिन दुनियाभर की कई लीगों में टीम ने कम गोल करके भी जीत हासिल की है।

उन्होंने कहा, मैच में संतुलन जरूरी है। आप को अच्छे से डिफेंड करने की जरूरत है। आप एक बेहतर खिलाड़ी से मैच जीत सकते हैं लेकिन लीग नहीं जीत सकते। अगर आपको लीग जीतना है तो एक खिलाड़ी से नहीं बल्कि पूरी टीम को प्रदर्शन करना होगा।

बानडोविच ने कहा, मुझे दबाव से कोई दिक्कत नहीं है। मैंने कई वर्षो तक काम किया है। मैं दो बार सहायक कोच और दो बार मुख्य कोच रह चुका हूं। यह बहुत बड़ा दबाव होता है। जाहिर है कि कई बार दबाव होता है लेकिन इससे पार पाना ही हमारा काम है। अगर मैं दबाव नहीं झेल सकूं तो मुझे अपना काम बदलना पड़ेगा।

–आईएएनएस

एसकेबी/एएनएम

You might also like

Comments are closed.