जापान में अस्पताल में भर्ती होने वाले कोविड रोगियों की संख्या रिकॉर्ड स्तर पर

टोक्यो, 18 जनवरी (आईएएनएस)। जापान में गंभीर लक्षणों वाले कोविड रोगियों के अस्पताल में भर्ती होने की संख्या रिकॉर्ड 970 पर पहुंच गई है। अधिकारियों ने कहा है कि यह संख्या देश में महामारी शुरू होने के बाद से सबसे बड़ी संख्या है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से कहा कि घर पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे रोगियों की संख्या इस हफ्ते 30,208 हो गई है। 13 जनवरी तक घर में रह रहे रोगियों की संख्या देश भर में महामारी की तीसरी लहर के बीच पिछले सप्ताह की तुलना में 1.7 गुना ज्यादा हो गई थी।

रविवार को जापान में 5,759 नए मामले और 49 मौतें हुईं। इसके बाद देश में मामलों की संख्या 3,30,683 और मौतों की संख्या 4,304 हो गई है। वहीं टोक्यो में 5 नई मौतें और 1,592 नए मामलों की पुष्टि हुई है।

टोक्यो में एक सप्ताह पहले घर में जितने रोगी थी, उनकी संख्या में 3,000 की बढ़ोतरी के बाद अब 8,518 रोगी घर पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घर पर रह रहे मरीजों की सेहत पर निगाह रखना भी स्वास्थ्य अधिकारियों के लिए एक चुनौतीपूर्ण काम हो गया है क्योंकि अचानक स्थिति बिगड़ने पर उन्हें हैंडल करना मुश्किल हो रहा है।

–आईएएनएस

एसडीजे-एसकेपी

You might also like

Comments are closed.