जयपुर का अमागढ़ किले और अंबा माता मंदिर के कारण छिड़ा सामुदायिक युद्ध

जयपुर, 1 अगस्त (आईएएनएस)। जयपुर के ऐतिहासिक अमागढ़ किले और किले के अंदर स्थित अम्बा माता मंदिर ने राजस्थान में सामुदायिक युद्ध छेड़ दिया है।

रविवार को, भाजपा के राज्यसभा सदस्य और मीना समुदाय के दिग्गज नेता, डॉ किरोरीलाल मीणा को किले पर मीना समुदाय का झंडा फहराने के बाद गिरफ्तार किया गया था, लेकिन बाद में दोपहर में रिहा कर दिया गया।

उनकी गिरफ्तारी पर तुरंत पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौर जैसे दिग्गज नेताओं और कई अन्य लोगों की कड़ी प्रतिक्रिया की, जिन्होंने कांग्रेस सरकार पर समुदाय को विभाजित करने के लिए राजनीति करने का आरोप लगाया।

राजे ने कहा कि कांग्रेस को मुंहतोड़ जवाब देने वाले डॉ किरोड़ी लाल मीणा की गिरफ्तारी निंदनीय है। डॉ मीणा को तत्काल रिहा किया जाना चाहिए।

पूर्व केंद्रीय मंत्री राठौर ने भी प्रदेश कांग्रेस इकाई पर समाज को बांटने का आरोप लगाते हुए कहा कि राजस्थान कांग्रेस समाज को बांटने के लिए लगातार राजनीति कर रही है। डॉ किरोड़ी लाल मीणा जी ने उनकी विभाजनकारी राजनीति का जवाब दिया और इसलिए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। उनकी गिरफ्तारी बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। उसे तुरंत रिहा किया जाना चाहिए।

सोशल मीडिया पर बढ़ती मांग को देखते हुए, पुलिस ने उस वयोवृद्ध नेता को रिहा कर दिया, जो चतुराई से पहाड़ी के माध्यम से जंगलों को पार करते हुए, चुपके से सामुदायिक ध्वज फहराने के लिए सुबह-सुबह किले की दीवार को फांदने के लिए बढ़ी हुई सुरक्षा को खत्म करने में कामयाब रहे थे।

–आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस

You might also like

Comments are closed.