जम्मू के कई इलाके माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित

जम्मू, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ने के बीच जम्मू प्रशासन ने गुरुवार को कई इलाकों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।

जम्मू के जिलाधिकारी ने गुरुवार को नोवाबाद पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले जीजीएम, साइंस कॉलेज और कैनल रोड के आसपास के इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है।

इसके अलावा जिलाधिकारी ने घरोटा पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले संस्कृत विश्वविद्यालय, कांगेर मोर्ह और भलवाल को भी कंटेनमेंट जोन बनाया है। इन क्षेत्रों में कोविड-19 मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर इन्हें माइक्रो कंटेनमेंट जोन के तौर पर घोषित किया गया है।

इस संबंध में जारी एक आदेश के अनुसार, ये क्षेत्र आवश्यक जरूरतों को छोड़कर, सख्त लॉकडाउन का पालन करेंगे। इन क्षेत्रों में अनावश्यक घूमने की इजाजत नहीं होगी और इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर तमाम तरह की गतिविधियों पर रोक रहेगी।

किसी भी चिकित्सा आपात स्थिति के लिए लोग 0191-2571616 या 0191-2571912 पर कॉल कर सकते हैं। नियंत्रण कक्ष चौबीसों घंटे संचालित रहेगा, इसलिए कभी भी इन नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है।

जम्मू के मुख्य चिकित्सा अधिकारी निर्दिष्ट क्षेत्रों में नमूने और निगरानी के लिए पर्याप्त टीमों की तैनाती सुनिश्चित करेंगे।

–आईएएनएस

एकेके/एसजीके

You might also like

Comments are closed.