चेल्सी को कोचिंग देना मेरे लिए सम्मान और गर्व की बात : लैम्पार्ड

लंदन, 26 जनवरी (आईएएनएस)। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लब चेल्सी के मुख्य कोच पद से बर्खास्त किए गए फ्रैंक लैम्पार्ड ने कहा है कि क्लब को कोचिंग देना उनके लिए सम्मान और गर्व की बात थी। उन्होंने साथ ही कहा कि वह इस बात से बेहद निराश हैं कि चेल्सी को अगले स्तर तक ले जाने के लिए उन्हें उचित समय नहीं दिया गया।

हाल के समय में खराब प्रदर्शन के कारण चेल्सी ने लैम्पार्ड को सोमवार को तत्काल प्रभाव से पदमुक्त कर दिया। उनकी जगह बोरूसिया डार्टमंड और पीएसजी के पूर्व कोच थॉमस टुचेल को यह जिम्मेदारी दी जाएगी।

लैम्पार्ड चार जून 2019 को चेल्सी के मुख्य कोच बने थे। उनकी देखरेख में क्लब को बीते आठ मैचों में से पांच में हार मिली है।

लैम्पार्ड ने अपने इंस्टग्राम पर एक बयान में कहा, चेल्सी को कोचिंग देना मेरे लिए गर्व और सम्मान की बात थी। यह क्लब लंबे समय तक मेरे जीवन का एक बड़ा हिस्सा रहा है। सबसे पहले, मैं प्रशंसकों को उस अविश्वसनीय समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहूंगा जो मुझे पिछले 18 महीनों से मिला है। मुझे उम्मीद है कि वे जानते हैं कि मेरे लिए इसका क्या मतलब है।

उन्होंने कहा, जब मैंने इस भूमिका को निभाना शुरू किया तो मैंने उन चुनौतियों को समझा जो इस फुटबॉल क्लब को आगे आने वाले समय में सामना करना था।

लैम्पार्ड ने कहा, मुझे उन उपलब्धियों पर गर्व है, जो हमने हासिल की और मुझे अपने क्लब के खिलाड़ियों पर गर्व है, जिन्होंने फस्र्ट टीम में अपना कदम रखा और इतना अच्छा प्रदर्शन किया। वे क्लब के भविष्य हैं। मुझे इस सीजन में क्लब को आगे ले जाने और अगले स्तर पर लाने के लिए समय नहीं मिला और मैं निराश हूं।

उन्होंने कहा, मैं क्लब के मालिक रोमन अब्रामोविच को धन्यवाद देना चाहता हूं, बोर्ड, खिलाड़ियों, मेरी कोचिंग टीम और क्लब में हर किसी को उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए, विशेष रूप से इन अभूतपूर्व और चुनौतीपूर्ण समय में। मैं क्लब और टीम के भविष्य में सफल की कामना करता हूं।

चेल्सी ने लैम्पार्ड की देखरेख में एफए कप में लुटन टाउन को 3-1 से हराया था लेकिन प्रीमियर लीग में क्लब का प्रदर्शन इस सीजन में निराशाजनक रहा है।

आलम यह है कि चेल्सी इस सीजन में टॉप-11 क्लबों में से सिर्फ वेस्ट हैम को हरा सकी है। साल 2003 में रोमन में क्लब को खरीदा था और उसके बाद से क्लब के सीजन के इस स्तर पर अब तक सबसे कम अंक हैं।

हैरानी की बात यह है कि लैम्पार्ड की जगह लेने जा रहे टुचेल खुद भी एक बर्खास्त किए गए कोच हैं। फ्रांसीसी टॉप क्लब पीएसजी ने क्रिसमस से ठीक पहले टुचेल को कार्यमुक्त किया था।

चेल्सी ईपीएल 2020-21 की अंकतालिका में नौवें नंबर पर है। टीम के 19 मैचों से 29 अंक है।

– -आईएएनएस

ईजेडए-एसकेपी

You might also like

Comments are closed.