Loading...

चीन में कोरोनावायरस से 3 की मौत, महामारी नियंत्रण में : चीनी स्वास्थ्य आयोग

Loading...

बीजिंग, 20 जनवरी (आईएएनएस)| चीन के वुहान चिकित्सा और स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि 19 जनवरी की रात 10 बजे तक वुहान में कुल 198 नये कोरोनावायरस संक्रमित न्यूमोनिया मामले सामने आए हैं। अभी तक तीन लोगों की मौत हो गई और अन्य 25 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। चीनी राजकीय चिकित्सा और स्वास्थ्य आयोग कोरोनावायरस संक्रमित न्यूमोनिया महामारी की रोकथाम के बारे में जानकारी दी कि विशेषज्ञों के विचार में मौजूदा महामारी की रोकथाम की जा सकती है और उसका नियंत्रण भी किया जा सकता है। लेकिन इस नये कोरोनावायरस के संक्रमण का स्रोत अभी तक खोजा नहीं गया है और संक्रमण के माध्यमों का पूरा पता नहीं चला है, इसलिए वायरस के म्यूटेशन पर कड़ी नजर रखने की सख्त जरूरत है।

चीनी राजकीय चिकित्सा और स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि मध्य चीन के वुहान शहर में अस्पष्ट न्यूमोनिया मामले के सामने आने के बाद फौरन ही राष्ट्रीय कार्य दल और विशेषज्ञ दल को वहां भेजा गया। 8 जनवरी को प्रारंभिक तौर पर इस नए वायरस को महामारी का कारण तय किया गया।

राजकीय चिकित्सा और स्वास्थ्य आयोग ने इस न्यूमोनिया महामारी की रोकथाम के लिए देशभर में बंदोबस्त किये हैं और दैनिक रिपोर्ट व्यवस्था भी शुरू की है।

(साभार -चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

 

Loading...

Comments are closed.