चीन के नानजिंग ने कड़े किए प्रतिबंधात्मक उपाय (लीड-1)

बीजिंग, 27 जुलाई (आईएएनएस)। चीन के जिआंगसु प्रांत की राजधानी नानजिंग में अधिकारियों ने मंगलवार को कोविड-19 संक्रमण में हालिया वृद्धि के मद्देनजर प्रतिबंधात्मक उपायों को सख्त करने का आदेश दिया है।

तमाम उपायों के बीच, शहर में सभी खुदरा फार्मेसियों ने नगरपालिका महामारी रोकथाम और नियंत्रण मुख्यालय के अनुसार, नागरिकों को ज्वरनाशक, खांसी, एंटीवायरल और एंटीबायोटिक दवा बेचने को निलंबित कर दिया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शहर के प्रमुख अस्पतालों, आपातकालीन विभागों और फीवर क्लीनिकों को छोड़कर, नियुक्ति पंजीकरण को लागू करने का अनुरोध किया गया, जबकि बंद स्थानों और ऑफलाइन प्रशिक्षण सेवाओं ने भी व्यवसाय को निलंबित कर दिया है।

9.3 मिलियन से ज्यादा की आबादी वाले एक मेगा-सिटी नानजिंग ने पिछले सप्ताह कुछ हवाई अड्डे के कर्मचारियों के कोरोनावायरस के लिए पॉजिटिव परीक्षण के बाद से 100 से ज्यादा स्थानीय रूप से प्रसारित कोविड मामलों को जोड़ा है।

अब तक, नानजिंग में वायरस क्लस्टर में हवाई अड्डे के कर्मचारी और उनके संपर्क शामिल हैं, लेकिन चीन के अन्य हिस्सों में उड़ान के लिए यात्रियों में भी नए संक्रमण की सूचना मिली है, जिन्होंने शहर के हवाई अड्डे का दौरा किया है।

नानजिंग शहर ने अपना दूसरा सर्व-समावेशी न्यूक्लिक एसिड परीक्षण अभियान शुरू किया है और निवासियों से अनुरोध किया है कि जब तक आवश्यक न हो तब तक शहर न छोड़ें।

मंगलवार को नानजिंग में 11 गांवों और आवासीय परिसरों को कोविड-19 के लिए मध्यम जोखिम वाले क्षेत्रों की सूची में जोड़ा गया।

शहर में अब चार उच्च जोखिम वाले क्षेत्र और 36 मध्यम जोखिम वाले क्षेत्र हैं।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

You might also like

Comments are closed.