ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ महिला हॉकी टीम बेहतर खेलेगी: मरिने

टोक्यो, 27 जुलाई (आईएएनएस)। भारतीय महिला हॉकी टीम के कोच शुअर्ड मारिने ने मंगलवार को कहा कि जर्मनी के खिलाफ मैच के बाद उन्हें टीम में सकारात्मक बदलाव देखने को मिले हैं और टोक्यो ओलंपिक में बुधवार को ग्रेट ब्रिटेन के साथ होने वाले मैच में और बेहतर प्रदर्शन करेगी।

सोमवार को जर्मनी के साथ हुए मैच में भारतीय टीम को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था, वहीं पहले मैच में भी टीम को नीदरलैंड के खिलाफ 5-1 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

अब दो लगातार हार के बाद रानी रामपाल की अगु्आई में भारतीय टीम को तीसरे पूल ए में ओलंपिक के गत चैंपियन ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ खेलना है। ब्रिटेन की टीम ने अपने पिछले मैच में साउथ अफ्रिका के विरुद्ध 4-1 से जीत दर्ज की थी।

मारिने ने कहा ,हम अपने पिछले मैच की तुलना में कल बेहतर खेले। प्रत्येक मैच के साथ खेल में सुधार होना चाहिए, और इसी हम पर ध्यान दे रहे हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण था कि हम पेनल्टी स्ट्रोक चूक गए जहां हमारा स्कोर 1-0 हो सकता था। लेकिन मैं खुश हूं कि हमारे पास वह स्ट्रोक था। हमारे पास स्कोर करने के कई अवसर थे, जो एक सकारात्मक संकेत है। हम पूरे जोश के साथ खेले और जर्मनी पर दबाव बनाने में कामयाब रहे। अब हम अगले मैच के लिए रिकवरी और सुधार करने पर ध्यान दे रहे हैं।

भारतीय टीम की कप्तान रानी ने कहा कि जर्मनी के खिलाफ भारत ने अपने पहले पूल मैच की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है, लेकिन अगले मैच के लिए और सुधार करने की आवश्यकता है।

रानी ने आगे बात करते हुए कहा ,हमने जर्मनी जैसी मजबूत टीम के खिलाफ काफी मौके बनाए और हमारे डिफेंस ने पहले से बेहतर प्रदर्शन किया। हम जानते हैं कि हम सही रास्ते पर हैं और हमारा समय आएगा। हमें एकजुट होकर अपनी ताकत दिखानी चाहिए क्योंकि यह एक लंबी प्रतियोगिता है और हमारे पास खेलने के लिए अभी भी मैच बाकी हैं।

ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ मैच पर बात करते हुए रानी ने कहा, हम जानते है कि वे डिफेंडिंग चैंपियंस हैं और उनके विरुध खेलना चुनौतीपुर्ण रहेगा। लेकिन हम अपनी तैयारी पर ज्यादा ध्यान दे रहें हैं पिछले मैच से जो हमने गलतियां की है उस पर काम कर रहें हैं। आने वाले मैच में पूरी तैयारी के साथ खेलेंगे।

–आईएएनएस

एसकेबी/आरजेएस

You might also like

Comments are closed.