गोवा के मुख्यमंत्री के फेसबुक प्रोफाइल को फर्जी बनाने, पैसे मांगने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार

पणजी, 2 अगस्त (आईएएनएस)। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत सहित कई नौकरशाहों और राजनेताओं के फेसबुक अकाउंट बनाने और फिर लक्ष्य के दोस्तों और परिचितों से पैसे मांगने वाले एक व्यक्ति को सोमवार को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया है।

गोवा पुलिस की अपराध शाखा द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि हरियाणा और उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारियों के साथ संयुक्त अभियान में मथुरा में गिरफ्तारी के बाद मोहम्मद शाकिर के पास से 200 सिम कार्ड भी बरामद किए गए।

पूछताछ और प्रारंभिक जांच के दौरान, यह पाया गया कि आरोपी मोहम्मद शाकिर विभिन्न लोक सेवकों और राजनेताओं के फर्जी सोशल मीडिया प्रोफाइल बनाता था, जो उनके मूल प्रोफाइल की नकल करते थे। फिर वह फ्रेंड्स से संपर्क करने के लिए फर्जी प्रोफाइल का इस्तेमाल करते थे और चिकित्सा आपात स्थिति आदि जैसे विभिन्न बहाने पर पैसा पूछते थे।

इस साल जुलाई में, सावंत के नाम से एक फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बनाए जाने के बाद अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी और मुख्यमंत्री को संदेश भेजे गए थे कि पेटीएम के माध्यम से शाकिर के खाते में पैसे ट्रांसफर करने का अनुरोध किया गया था।

शाकिर को आईटी एक्ट की धारा 66सी और 66डी और भारतीय दंड संहिता की धारा 419, 420 और 511 के तहत गिरफ्तार किया गया है।

बयान में कहा गया है, विवेकपूर्ण और तकनीकी जांच अपराध से पता चला है कि वर्तमान अपराध हरियाणा के मेवात, उत्तर प्रदेश के मथुरा और आसपास के क्षेत्र से किया जा रहा था। तदनुसार, संदिग्ध के बारे में जानकारी मेवात और मथुरा पुलिस के साथ साझा की गई थी।

–आईएएनएस

एचके/एएनएम

You might also like

Comments are closed.