गूगल आई/ओ वर्चुअल तरीके से 18 मई से शुरू होगा, निशुल्क लिया जा सकेगा हिस्सा

सैन फ्रांसिस्को, 8 अप्रैल (आईएएनएस)। पिछले साल अपनी डेवलपर कॉन्फ्रेंस को रद्द करने के बाद गूगल ने अब घोषणा की है कि इसका आई/ओ 2021 वर्चुअल तरीके से आयोजित होगा। इसमें भाग लेने के लिए कोई शुल्क नहीं वसूला जाएगा और यह 18 से 20 मई के बीच आयोजित होगा।

गूगल आई/ओ 2021 में उत्पाद घोषणाओं और कैसे नई सुविधाओं को अपनाना है, इसके लिए तकनीकी सत्रों के बाद उपभोक्ता और डेवलपर कुंजी नोट प्रदर्शित होंगे।

यूजर्स को कार्यशाला (वर्कशॉप) के लिए पंजीकरण कराना होगा, जो प्रशिक्षकों के साथ प्रश्न एवं उत्तर की सुविधा भी प्रदान करेगा। इसके अलावा आस्क मी एनीथिंग (एएमए) सत्र गूगल उत्पाद विशेषज्ञों से सवाल पूछने का एक बेहतरीन अवसर होगा।

मीटअप्स, जो गूगल की ओर से होस्ट किए गए कैजुअल, खुली एवं सुगम फोरम है, जो उपस्थित लोगों को एक-दूसरे से जुड़ने में सक्षम बनाता है, उसके लिए भी पंजीकरण और रिजर्वेशन की आवश्यकता होगी।

गूगल के अनुसार, पंजीकरण अब खुल चुका है और प्रश्न एवं उत्तर सत्र, वर्कशॉप, आस्क मी एनीथिंग (एएमए) सत्र, व्यक्तिगत सामग्री, बेजेज और आई/ओ एडवेंचर आदि की सुविधा उठाई जा सकती है।

वर्चुअल होने के साथ आई/ओ एप्पल के वल्र्ड वाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस और माइक्रोसॉफ्ट बिल्ड का अनुसरण कर रहा है।

पिछले साल कंपनी ने अपने प्रमुख आई/ओ 2020 कॉन्फ्रेंस को पूरी तरह से रद्द करने की घोषणा करते हुए कहा था कि कोविड-19 संबंधी आशंकाओं के कारण डिजिटल इवेंट को भी बंद कर दिया गया है।

इवेंट निलंबित करने पर कंपनी ने कहा था कि लोगों को उनकी धनराशि वापस मिल जाएगी। इसके अलावा कंपनी ने लोगों को अगले साल यानी 2021 के आयोजन के लिए टिकट खरीदने का विकल्प भी दिया था।

–आईएएनएस

एकेके/एसजीके

You might also like

Comments are closed.