गुरुग्राम में 1 दिन में अब तक के सबसे अधिक 2549 नए कोरोना मामले आए

गुरुग्राम, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। साइबर सिटी गुरुग्राम में कोरोनावायरस के मामलों में लगातार तेजी देखी जा रही है। यहां शनिवार को 2,549 नए कोरोना मामले सामने आए, जो कि महामारी के बाद से अभी तक एक ही दिन में दर्ज किए गए सबसे अधिक मामले हैं।

यहां पिछले 24 घंटों में सामने आए 2549 नए मामलों के बाद अब कुल मिलाकर 79,324 कोरोना मामले हो चुके हैं। आधिकारिक दैनिक स्वास्थ्य बुलेटिन ने कहा गया है कि पिछले 24 घंटों के दौरान मरने वालों की संख्या दो रही जिसके बाद कोरोना संबंधित मौतों का आकंड़ा जिले में 374 तक पहुंच चुका है।

यहां सक्रिय मामले 10,681 हैं। शनिवार को गुरुग्राम में 836 लोगों को ठीक होने के बाद विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई, जिसके बाद यहां ठीक होने वाले लोगों की संख्या 68,257 हो गई है।

गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने कहा कि अधिकांश कोरोना मामले कंटेनमेंट जोन से सामने आ रहे हैं, जहां स्थिति गंभीर बनी हुई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीरेंद्र यादव ने भी माना कि पिछले कुछ दिनों में यहां कोरोना पॉजिटिव मामलों में वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए जिले में आरटी-पीसीआर और एंटीजन सुविधाओं पर विशेष जोर दिया जा रहा है।

इसके अलावा, शुक्रवार शाम को जारी किए गए ताजा आदेशों के बाद कंटेनमेंट जोन की संख्या 94 से बढ़ाकर 119 कर दी गई है।

–आईएएनएस

एकेके/एसजीके

You might also like

Comments are closed.