गांगुली फिर अस्पताल में भर्ती, वाइटल पैरामीटर स्थिर (लीड-2)

कोलकाता, 27 जनवरी (आईएएनएस)। पूर्व भारतीय कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली को सीने में दर्द की शिकायत के बाद यहां अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

सूत्रों ने कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान को एसएसकेएम अस्पताल के कार्डियोलॉजी विभाग की प्रमुख सरोज मंडल की देखरेख में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अस्पताल ने बयान में कहा, गांगुली अपने हृदय की जांच के लिए यहां आए हैं। पिछली बार अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनके मापदंडों में कोई बदलाव नहीं आया है और उनके महत्वपूर्ण पैरामीटर स्थिर हैं।

डॉक्टरों ने कहा कि अस्पताल पहुंचने के बाद गांगुली का ईसीजी किया गया है और अब उनका एंजियोग्राम किया जाएगा।

गांगुली को मंगलवार रात सीने में दर्द की शिकायत महसूस हुई और बुधवार सुबह तक जारी रहा। इसके बाद उनके परिवार वालों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने का फैसला किया।

गृहमंत्री अमित शाह ने कैलाश विजयवर्गीय को फोन किया और सौरव गांगुली की सेहत के बारे में जानकारी ली।

पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रभारी विजयवर्गीय ने ट्वीट कर कहा, सौरव गांगुली जी के फिर से अस्वस्थ होने की सूचना चिंताजनक है। जानकारी के मुताबिक उनके सीने में दर्द हुआ है। ईश्वर से कामना है कि वे जल्द स्वस्थ हों और भारतीय क्रिकेट को ऊंचाई पर ले जाएं।

48 साल के गांगुली को पिछले महीने भी सीने में दर्द के बाद कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनके दिल के इलाज के लिए एंजियोप्लास्टी की गई थी।

गांगुली जब अपने घर के जिम में ट्रेडमिल कर रहे थे, उस दौरान उन्हें सीने में दर्द हुआ था और उन्हें पांच दिनों तक अस्पताल में रहना पड़ा था।

–आईएएनएस

ईजेडए/एसजीके

You might also like

Comments are closed.