क्रेजी रिच एशियाई की स्क्रीनराइटर

मुंबई, 23 फरवरी (आईएएनएस)। स्क्रीनराइटर-प्रोड्यूसर एडेल लिम 2018 में क्रेजी रिच एशियंस लिखकर दुनिया में मशहूर हुईं थीं और फिर उन्होंने डिज्नी की नई एडवेंचर फिल्म राया एंड द लास्ट ड्रैगन की कहानी लिखकर इस क्षेत्र में वापसी की। लिम कहती हैं कि निर्माता चाहते थे कि वह मैं इस कहानी को प्यार पर आधारित करके लिखूं।

लिम कहती हैं, कहानी में हम जिस चीज को आगे रखना चाहते थे, वह दुनिया, हमारे परिवार और आनंद से प्यार करना था। इस काल्पनिक प्रोजेक्ट के लिए हम अपने कैरेक्टर्स और उनकी यात्रा को हम भावनात्मक दिशा देना चाहते थे, जो सच्ची हो और उससे जुड़ी हो।

उन्होंने आगे कहा, लिहाजा जब आप मुख्य किरदार राया और उसकी यात्रा को देखते हैं, तो आप पाते हैं कि उसका अपने पिता के साथ रिश्ता खत्म हो जाता है। फिर वह उस दुनिया को ही खो देती है, जिसमें वह बड़ी हुई है। उसे अपने पिता को फिर से पाने और अपनी दुनिया बसाने के लिए लड़ने की जरूरत है। इस सबके बाद भी यह फिल्म मजेदार और एडवेंचरस है।

यह एनिमेटेड फिल्म कुमांद्रा की काल्पनिक दुनिया की कहानी पर आधारित है, जहां कभी इंसान और ड्रैगन एक साथ रहते थे। लेकिन जब बुरी ताकतें भूमि पर आती हैं तो ड्रैगन इंसानियत को बचाने के लिए खुद को कुर्बान कर देते हैं।

यह फिल्म 5 मार्च को पूरे भारत के सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में केली मैरी ट्रान ने राया और अक्वाफिन ने ड्रैगन सिसु को आवाज दी है।

–आईएएनएस

एसडीजे/एएनएम

You might also like

Comments are closed.