कोविड-19 पर गठित कांग्रेस टास्कफोर्स की बुधवार को होगी बैठक

नई दिल्ली, 17 मई (आईएएनएस)। गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व में कोविड-19 पर नवगठित कांग्रेस टास्कफोर्स (कार्यबल) बुधवार को वर्चुअल बैठक कर संकट में फंसे लोगों की मदद के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं की तैयारी सुनिश्चित करेगा।

बैठक से पहले कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने एक संदेश में पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, हम 17 मई से टीकाकरण भारत कार्यक्रम शुरू कर रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता के रूप में, कृपया लोगों को उनका पंजीकरण कराने और उनके संबंधित क्षेत्रों में टीकाकरण कराने में मदद करें।

पार्टी कार्यकर्ताओं को वाट्सएप नंबर 9625382045 पर रिपोर्ट करने को कहा गया है।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, पार्टी लोगों की जितनी मदद कर सकती है, करेगी। टास्क फोर्स का कार्यक्रम शुरू कर इसे जनता के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

टीकाकरण को लेकर कांग्रेस सरकार पर सवाल भी उठाती रही है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने रविवार को नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पर टीकों की कमी को लेकर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन पर कटाक्ष करते हुए दैनिक टीकाकरण की संख्या में गिरावट पर सवाल उठाया था।

पी. चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा कि वैक्सीन की कमी की वजह से वैक्सीनेशन की रफ्तार धीमी पड़ रही है, लेकिन वफादार स्वास्थ्य मंत्री इस बात से इनकार करेंगे। उन्होंने सवाल पूछा कि वैक्सीनेशन में कमी क्यों आ रही है?

पी. चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, हर दिन वैक्सीनेशन की संख्या गिरती क्यों जा रही है? शुक्रवार को सिर्फ 11 लाख डोज दिए गए, इससे मई के दैनिक औसत में गिरावट आई है। जबकि, 2 अप्रैल को देश में 42 लाख डोज दिए गए थे।

उन्होंने डॉ. हर्षवर्धन का नाम लिए बगैर आगे कहा, इसका एकमात्र कारण है वैक्सीन की कमी। पर इस बात में कोई शक नहीं है कि वफादार और आज्ञाकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री वैक्सीन की कमी से इनकार करेंगे।

–आईएएनएस

एकेके/एसजीके

You might also like

Comments are closed.