Loading...

कोविड-19 : कैलिफोर्निया ने दिया लोगों को रात में घर पर रहने का आदेश

Loading...
सैन फ्रांसिस्को, 20 नवंबर (आईएएनएस)। कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूजोम ने कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में गैर-जरूरी काम, आवाजाही और सभाओं को सीमित कर दिया है। साथ ही में नागरिकों के रात में अनिवार्य तौर पर घर पर रहने की घोषणा की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, आदेश में कहा गया है कि पर्पल टियर में आने वाली काउंटियों में गैर-जरूरी काम, आवाजाही और सभाएं रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक बंद रहें। पर्पल टियर का दर्जा उन काउंटियों को दिया गया है, जहां कोविड फैलने की दर सबसे ज्यादा है।

आदेश सुबह 21 नवंबर को रात 10 बजे से लागू होगा और 21 दिसंबर के सुबह 5 बजे तक रहेगा।

गवर्नर ने गुरुवार को एक बयान में कहा, वायरस जिस तेजी से फैल रहा है, वैसा हमने इस महामारी के शुरू होने के बाद से अब तक नहीं देखा। लिहाजा अगले कई दिनों और हफ्तों तक इस वृद्धि को रोकना महत्वपूर्ण है। हम मृत्यु संख्या और अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या कम करने तक इंतजार नहीं कर सकते, हमें यह पहले ही करना होगा।

लगभग 4 करोड़ की आबादी वाले कैलिफोर्निया की 58 काउंटियों में से 41 में 94 फीसदी आबादी रहती है, जो पर्पल टियर में आ रही हैं। राज्य में 10.8 लाख मामले और 18,516 मौतें दर्ज हो चुकी हैं।

–आईएएनएस

एसडीजे-एसकेपी

Loading...

Comments are closed.