Loading...

कोलकाता डर्बी विश्व की सर्वश्रेष्ठ डर्बियों में से एक : झिंगन

Loading...
पणजी, 23 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय फुटबाल का बड़ा नाम संदेश झिंगन ने कहा है कि मैंने कभी स्टेडियम में से कोलकाता डर्बी का मैच नहीं देखा।

संदेश को हालांकि इस शुक्रवार को इसका मौका मिलेगा वह मैदान पर न सिर्फ कोलकाता डर्बी देखेंगे बल्कि इसका हिस्सा भी बनेंगे। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में वह एटीके मोहन बागान और एससी ईस्ट बंगाल के मैच में शिरकत करेंगे।

छह साल केरला ब्लास्टर्स के साथ बिताने के बाद संदेश ने इन गर्मियों से पहले एक बड़ा फैसला लिया और केरला को छोड़ एटीके मोहन बागान के साथ जुड़ने का फैसला किया।

नए क्लब के साथ दूसरे मैच में ही संदेश को कोलकाता डर्बी में खेलना का मौका मिलेगा, लेकिन वह इस मैच को अन्य मैच की तरह ही ले रहे हैं। उन्होंने कहा, यह विश्व की सर्वश्रेष्ठ डर्बियों में से एक है।

उन्होंने कहा, एक फुटबालर के तौर पर आप बड़े स्तर पर बड़े मैच का हिस्सा होना चाहते हैं। इसलिए मैं इसके लिए तैयार हूं। मैं इस मैच में ज्यादा दूर के बारे में नहीं सोच रहा हूं। चाहे यह कोलकाता डर्बी हो या कोई अन्य मैच, सभी एक जैसे हैं। सभी अहम हैं। इसलिए मैं भावनाओं को हावी नहीं होने देता। कोच और स्टाफ इसे अन्य मैच की तरह ही देख रहे हैं।

ऐसा नहीं है कि संदेश इस बात को नहीं जानते कि इस मैच की प्रशंसको के लिए क्या अहमियत है। वह बस इस बात को सुनिश्चित कर रहे हैं कि टीम तीन अंक जीते।

उन्होंने कहा, इस डर्बी का अच्छा-खासा इतिहास है और इसकी जड़ें भी भारतीय फुटबाल में काफी गहरी हैं। अब मेरे पास इसका हिस्सा बनने का मौका है। कोलकाता डर्बी भारतीय फुटबाल और प्रशंसकों के लिए बेहतरीन है, लेकिन हम वर्तमान में रहते हैं और मुझे अपना काम करना है, बाकी टीमों की तरह- तीन अंक लेने हैं और क्ली शीट रखनी है।

–आईएएनएस

एकेयू/जेएनएस

Loading...

Comments are closed.