कोरोना महामारी को संभालने में कर्नाटक बना रोल मॉडल : राज्यपाल

बेंगलुरु, 26 जनवरी (आईएएनएस)। कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई रुदाभाई वाला ने मंगलवार को कहा कि दक्षिणी राज्य देश में महामारी के खिलाफ अपनी लड़ाई के लिए एक रोल मॉडल के रूप में उभरा है।

यहां मानेकशॉ परेड ग्राउंड में 72 वें गणतंत्र दिवस को चिह्न्ति करने के लिए तिरंगा फहराने के बाद अपने संबोधन में वला ने कहा कि जिस वर्ष में, दुनिया भर के लोगों को अदृश्य दुश्मन (कोरोनावायरस) से निपटने की चुनौती का सामना करना पड़ा।

उन्होंने कहा, इस अदृश्य लड़ाई में, कर्नाटक महामारी से निपटने में सफल रहा। अब, हमने नए साल में नई भावना और आशा के साथ कदम रखा है। मुझे गर्व है कि कर्नाटक अपने लोगों के साथ महामारी के प्रभाव को कम करने में सफल रहा है।

इस अवसर पर पारंपरिक गुजराती पगड़ी पहनने वाले राज्यपाल वला ने राज्य के लोगों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि उन्होंने गणतंत्र दिवस समारोह को मानवीय भावना को समर्पित किया है।

उन्होंने कहा, यह एक अदृश्य शत्रु के खिलाफ एक जीत है। हमने इस संकट के अवसर का इस्तेमाल अपनी क्षमता को बढ़ाने और अपने स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे, पीपीई किट और वेंटिलेटर को बढ़ाने के लिए किया है, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्म भारत के दृष्टिकोण के साथ प्रतिध्वनित है।

–आईएएनएस

एवाईवी/एएनएम

You might also like

Comments are closed.