Loading...

केरल के पूर्व मंत्री भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार

Loading...
कोच्चि, 18 नवंबर (आईएएनएस)। केरल के राज्य सतर्कता विभाग ने बुधवार को पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री और इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयीएमएल ) के वरिष्ठ विधायक वी.के. इब्राहिम कुंजु को पलारिवात्तोम फ्लाईओवर ढहने के मामले में गिरफ्तार किया है।

उन्हें अस्पताल से गिरफ्तार किया गया जहां वह एक दिन पहले भर्ती हुए थे।

इससे पहले, सतर्कता विभाग ने कुंजू के घर पर छापा मारा था। उनकी पत्नी ने बताया था कि उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, लेकिन उनके जवाब से असंतुष्ट होकर पुलिस ने घर में प्रवेश किया और घर की तलाशी ली थी।

बाद में, टीम निजी अस्पताल में पहुंच गई, जहां उनका इलाज चल रहा था और उनकी गिरफ्तारी की गई।

कुंजु से इससे पहले पलारिवात्तोम फ्लाईओवर के निर्माण में भ्रष्टाचार के एक मामले पर सतर्कता और भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (वीएसीबी) द्वारा कुछ समय के लिए पूछताछ की गई थी।

उन्हें मामले में पांचवें आरोपी के रूप में नामजद किया गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी के शासनकाल में 42 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित, 750 मीटर के इस फ्लाईओवर को 100 से अधिक वर्षों तक टिकना चाहिए था। यह अक्टूबर 2016 में खोला गया था और तीन साल के भीतर फ्लाईओवर ढहने लगा और इसे बंद करना पड़ा।

फ्लाईओवर का निर्माण दिल्ली स्थित आरडीएस प्रोजेक्ट्स द्वारा राज्य के स्वामित्व वाली सड़क और पुल विकास निगम के लिए किया गया था। केआईटीसीओ परियोजना के लिए पर्यवेक्षण सलाहकार था।

कुंजु, उस वक्त मंत्री थे जब कमजोर फ्लाईओवर का निर्माण किया गया था।

इस मामले में पहले ही चार गिरफ्तारियां हो चुकी हैं और जेल जाने के बाद चारों को जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

–आईएएनएस

वीएवी-एसकेपी

Loading...

Comments are closed.