किसी टी-20 मैच के रोमांच से कम नहीं है कर्नाटक में नए मुख्यमंत्री का चयन

बेंगलुरु, 27 जुलाई (आईएएनएस)। कर्नाटक में मंगलवार को रोमांचक टी-20 मैच जैसा माहौल है, क्योंकि यहां बेंगलुरु में विधायक दल की बैठक के साथ नए मुख्यमंत्री के चुनाव की उलटी गिनती शुरू हो गई है।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और जी. किशन रेड्डी का स्वागत करने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआईएएल) पहुंचे, जो मुख्यमंत्री पद के लिए एक नया चेहरा चुनने के लिए यहां पहुंचे हैं।

पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ. अश्वथ नारायण ने कहा कि यह सब घटनाक्रम भाजपा के संगठन से संबंधित है।

एस. टी. सोमशेखर, पूर्व मंत्री और भैरथी बसावराजू, भाजपा विधायक मुनिरत्न, एस. आर. विश्वनाथ, जो केआईएएल पहुंचे, ने कहा कि वे यहां पदों की पैरवी करने नहीं आए हैं।

केआईएएल हवाईअड्डा भगवा रंग और भाजपा के झंडों से सराबोर हो गया, क्योंकि नेता अपनी ताकत दिखाने के लिए अपने समर्थकों के साथ पहुंचे थे।

वरिष्ठ नेता के. एस. ईश्वरप्पा ने कहा कि आलाकमान के फैसले का पालन किया जाएगा। उत्तर कर्नाटक के एक अन्य नेता उमेश कट्टी ने कहा कि वह मुख्यमंत्री पद की दौड़ में हैं और उन्हें इसमें कोई हिचक नहीं है।

हालांकि आलाकमान के इस फैसले से भाजपा के विधायक अनभिज्ञ दिखाई दिए।

इस बीच, येदियुरप्पा खेमे में असहज चुप्पी छा गई, जबकि उनके विरोधी खुशी के मूड में पाए गए। येदियुरप्पा ने खुद राज्य प्रभारी अरुण सिंह और प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील का व्यापक मुस्कान के साथ स्वागत किया।

निजी पांच सितारा होटल, वह स्थान, जहां विधायक दल की बैठक होनी है, आकर्षण का केंद्र बन गया है।

प्लेटफॉर्म पर दस सीटें लगाई गई हैं, जहां होटल में बैठने की व्यवस्था की जा रही है। भाजपा विधायकों के लिए शाकाहारी और मांसाहारी भोजन का ऑर्डर दिया जा रहा है।

मंगलवार की शाम विधायक दल की बैठक होनी है। इससे पहले सोमवार को बी. एस. येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम

You might also like

Comments are closed.