कर्मचारियों की देखभाल सुनिश्चित करने के लिए टेक महिंद्रा ने नियुक्त की वेलनेस ऑफिसर

नई दिल्ली, 15 मई (आईएएनएस)। डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन, कंसल्टिंग और बिजनेस री-इंजीनियरिंग सेवाओं और समाधानों के अग्रणी प्रदाता टेक महिंद्रा ने शनिवार को मेघना हरेंद्रन को तत्काल प्रभाव से वेलनेस ऑफिसर के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की है।

कोविड संकट के बीच कार्यबल की देखभाल सुनिश्चित करने के लिए, सभी सहयोगियों के समग्र कल्याण को संस्थागत बनाने और टेक महिंद्रा परिवार के मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखते हुए दवा, अस्पतालों और अन्य चिकित्सा आपूर्ति तक पहुंच सुनिश्चित करने के लिए उन्हें नई भूमिका दी गई है।

मेघना एसोसिएट्स की स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों का ख्याल रखने के लिए एक केंद्रीय कार्यक्रम प्रबंधक के रूप में काम करेंगी और टेक महिंद्रा के भागीदारों और विक्रेताओं के साथ संबंधों के प्रबंधन के लिए भी जिम्मेदार होंगी।

टेक महिंद्रा के ग्लोबल चीफ पीपल ऑफिसर और हेड-मार्केटिंग हर्षवेंद्र सोइन ने कहा, सकारात्मक बदलाव लाने, हर पल का जश्न मनाने और सभी को उत्थान के लिए सशक्त बनाने के हमारे मूल्यों और संस्कृति से प्रेरित होकर, टेक महिंद्रा में हमने हमेशा अपने सहयोगियों की भलाई को प्राथमिकता दी है। मेघना हमारे उज्‍जवल युवा एचआर नेताओं में से एक हैं जो उत्साही हैं और पहले से ही कई लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव ला रहीं हैं। वेलनेस ऑफिसर के रूप में उनकी नियुक्ति वेलनेस बिफॉर बिजनेस (व्यापार से पहले कल्याण) में हमारे विश्वास को दोहराती है और हमारे सहयोगियों का समग्र स्वास्थ्य सुनिश्चित करने की दिशा में हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

टेक महिंद्रा ने अपने कुछ परिसरों को कोविड देखभाल इकाइयों में बदलने के लिए प्रमुख अस्पतालों के साथ भी सहयोग किया है। इसके अतिरिक्त, कंपनी ने पूरे भारत में अपने सहयोगियों और उनके आश्रित परिवार के सदस्यों के लिए एक विशेष कोविड-19 टीकाकरण अभियान भी शुरू किया है। इसके साथ ही कंपनी विश्व स्तर पर अपने सहयोगियों और तीसरे पक्ष के कर्मचारियों के लिए टीकाकरण की लागत को भी कवर करेगी।

टेक महिंद्रा ने पूरे भारत में धर्मार्थ और सरकारी अस्पतालों के लिए 50 ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करने के लिए मिशन ऑक्सीजन को भी अपना समर्थन दिया है।

टेक महिंद्रा की वेलनेस ऑफिसर मेघना हरेंद्रन ने कहा, महामारी ने दुनिया भर में लोगों के जीवन पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है और इसने लोगों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य दोनों के लिए एक अनूठी चुनौती पैदा की है। इससे निपटने के लिए कुंजी है, केंद्र में मानव और प्रौद्योगिकी के साथ सामूहिक भलाई की एक लहर का निर्माण किया जाए। मैं टेक महिंद्रा को धन्यवाद देना चाहती हूं कि इसे जल्द ही पहचान लिया गया और एक ऐसी संस्कृति को सक्षम करने के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं, जहां हर कोई एक-दूसरे की भलाई सुनिश्चित करने के लिए एक साथ आ रहा है।

टेक महिंद्रा मानसिक स्वास्थ्य और कल्याण कार्यक्रम पर अत्यधिक जोर देने के साथ कर्मचारियों की भलाई के लिए 360-डिग्री ²ष्टिकोण के साथ काम कर रहा है।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम

You might also like

Comments are closed.