कर्नाटक मुख्यमंत्री येदियुरप्पा सोमवार को बजट पेश करेंगे

बेंगलुरु, 7 मार्च (आईएएनएस)। कोरोना महामारी और उसके सालभर के नतीजों के बीच, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा सोमवार को विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए राज्य का बजट पेश करने के लिए तैयार हैं। एक अधिकारी ने यह यह जानकारी रविवार को दी।

राज्य के वित्त विभाग के अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, येदियुरप्पा सोमवार दोपहर साल 2021-22 के लिए बजट पेश करेंगे, क्योंकि उनके पास वित्त विभाग भी है। जुलाई, 2018 के बाद से मुख्यमंत्री 8वीं बार बजट पेश करने जा रहे हैं।

येदियुरप्पा ने 26 जुलाई 2019 को चौथी बार मुख्यमंत्री के रूप में दक्षिणी राज्य की कमान संभाली, उन्होंने सदन में राज्य का बजट पेश किया था।

अधिकारी ने कहा, मुख्यमंत्री ने वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए 5 मार्च 2020 को सत्तारूढ़ भाजपा सरकार का एक पूर्ण बजट पेश किया और इसे पिछले साल मार्च के मध्य में महामारी की स्थिति में आने से पहले पारित किया गया था।

लगभग एक वर्षो तक सामान्य जीवन को बाधित करने वाले वायरस के निशान को पीछे रखकर, बजट में विकास कार्यों और महिला कल्याण पर अधिक ध्यान देने की उम्मीद है।

येदियुरप्पा ने एक सप्ताह पहले अपने गृह जिले शिवमोग्गा के सोरबा में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में कहा, राज्य का बजट विकास कार्यो और महिला कल्याण को प्राथमिकता देगा। यह राज्य की सभी महिलाओं को मेरा आश्वासन है।

राज्य विधानमंडल का महीने भर का बजट सत्र 4 मार्च से शुरू हुआ। बजट को 1 अप्रैल से लागू किए जाने की संभावना है।

–आईएएनएस

एवाईवी/एसजीके

You might also like

Comments are closed.