कराची टेस्ट : फवाद के शतक से पाकिस्तान मजबूत

कराची, 27 जनवरी (आईएएनएस)। फवाद आलम (109) और फहीम अशरफ (64) की शानदार पारियों के दम पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने यहां के नेशनल स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन बुधवार को अपनी पहली पारी में दिन का खेल समाप्त होने के आठ विकेट पर 308 रन का स्कोर बना लिया है।

13 साल बाद अपने घर में दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी कर रही पाकिस्तान ने पहले ही दिन मेहमान टीम को उसकी पहली पारी 220 रनों पर समेट दी और उसे अब तक 88 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है।

हसन अली 24 गेंदों पर एक चौके की मदद से 11 और नौमान अली 20 गेंदों पर छह रन बनाकर नाबाद लौटे।

दक्षिण अफ्रीका के लिए कगीसो रबाडा, एनरिच नोटेर्जे, लुंगी एनगिदी और केशव महाराज ने दो-दो विकेट लिए।

इससे पहले, पाकिस्तान ने अपने कल के स्कोर चार विकेट पर 33 रन से आगे खेलना शुरू किया। अजहर अली और फवाद ने अपनी पारी को पांच-पांच रन से आगे बढ़ाया।

पाकिस्तान का पांचवां विकेट 121 के स्कोर पर अजहर के रूप में गिरा। अजहर ने 151 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 51 रन बनाए। अजहर ने फवाद के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी की।

अजहर के बाद मोहम्मद रिजवान 33 रन बनाकर टीम के 176 के स्कोर पर छठे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। उनके आउट होने के बाद फवाद ने फहीम के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी की।

फवाद सातवें विकेट के रूप में टीम के 278 के स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने 245 गेंदों पर नौ चौके और दो छक्के लगाए। फवाद का टेस्ट में यह तीसरा शतक है।

पाकिस्तान ने आठवां विकेट फहीम के रूप में 295 के स्कोर पर गंवाया। फहीम ने 84 गेंदों पर नौ चौके गलाए। उनके अलावा इमरान बट्ट (9), आबिद अली (4), कप्तान बाबर आजम (7) और नाइटवॉचमैन शाहिन अफरीदी (0) कुछ खास नहीं कर सके।

–आईएएनएस

ईजेडए/एएनएम

You might also like

Comments are closed.